Thursday , 25 April 2024

Home » राज्य का पन्ना » पेरिस में पत्रकारों की हत्या पर भोपाल में शोकसभा

पेरिस में पत्रकारों की हत्या पर भोपाल में शोकसभा

January 8, 2015 3:15 pm by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on पेरिस में पत्रकारों की हत्या पर भोपाल में शोकसभा A+ / A-

10891767_801843026548514_2303178627751880553_nभोपाल, 8 जनवरी (आईएएनएस)| फ्रांस के पेरिस में कार्टून पत्रिका ‘चार्ली होब्दो’ पर बुधवार को हुए आतंकी हमले में मारे गए पत्रकारों को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित शोकसभा में श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस शोकसभा में मौजूद पत्रकारों ने दुनिया में अभिव्यक्ति पर होते हमलों पर चिंता जाहिर की। राजधानी भोपाल में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मौजूद पत्रकारों ने दो मिनट का मौन रखने के साथ आतंकवादी हरकत के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार अरुण दीक्षित ने आतंकवादी हमले को कायरतापूर्ण कदम बताया। उन्होंने कहा कि आज हर तरफ कट्टरवादी सोच के लोग मीडिया को निशाना बना रहे हैं। इससे डरने की जरूरत नहीं है।

अंग्रेजी पत्रिका के संवाददाता दीपक तिवारी ने कहा, “हम भले ही पेरिस से हजारों किलोमीटर दूर बैठे हैं मगर हमारी संवेदना व सहानुभूति आतंकी हमले में मारे गए पत्रकारों के साथ है। यह हमला पेरिस में एक पत्रिका के दफ्तर पर नहीं, बल्कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हुआ है।”

इस मौके पर टीवी पत्रकार मुक्ता पाठक ने पत्रकारों पर होने वाले हमलों का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में पत्रकारिता कर रहे लोगों को भी विषम हालात का सामना करना पड़ता है, लिहाजा इसके लिए पत्रकारों में एक जुटता होना चाहिए। इस मौके पर यह तय हुआ कि अगर पत्रकार पर अपने कार्य के दौरान किसी तरह की बदसलूकी होती है तो सभी उसका साथ देंगे।

शोकसभा में मौजूद 50 से अधिक पत्रकारों ने निंदा प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए और दो मिनट का मौन रखकर मृतकों को श्रद्धांजलि दी।

पेरिस में पत्रकारों की हत्या पर भोपाल में शोकसभा Reviewed by on . भोपाल, 8 जनवरी (आईएएनएस)| फ्रांस के पेरिस में कार्टून पत्रिका 'चार्ली होब्दो' पर बुधवार को हुए आतंकी हमले में मारे गए पत्रकारों को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल भोपाल, 8 जनवरी (आईएएनएस)| फ्रांस के पेरिस में कार्टून पत्रिका 'चार्ली होब्दो' पर बुधवार को हुए आतंकी हमले में मारे गए पत्रकारों को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल Rating: 0
scroll to top