Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » ख़बरें अख़बारों-वेब से » पेरिस में हुए हत्याकाण्ड के बाद फ़्राँस में कई मस्जिदों पर हमले

पेरिस में हुए हत्याकाण्ड के बाद फ़्राँस में कई मस्जिदों पर हमले

January 9, 2015 3:57 am by: Category: ख़बरें अख़बारों-वेब से Comments Off on पेरिस में हुए हत्याकाण्ड के बाद फ़्राँस में कई मस्जिदों पर हमले A+ / A-

कल पेरिस में ’शार्ली एब्दे’ पत्रिका के दफ़्तर पर हुए हमले और 12 व्यक्तियों की हत्या के बाद आज फ़्राँस के कुछ नगरों में बनी मस्जिदों को हमले का शिकार होना पड़ा, क्योंकि लोगों का यह मानना है कि पत्रिका के दफ़्तर पर हमला कट्टरपन्थी मुसलमानों ने किया है। हिंसा की इन कार्रवाइयों के बीच अभी तक कोई आपसी रिश्ता सामने नहीं आया है।

आज सवेरे फ़्राँस के ले-मान नगर में बनी सबलोन मस्जिद के भीतर कुछ अज्ञात लोगों ने अनेक हथगोले फेंके, जिनमें से एक हथगोला फट गया। लेकिन इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।
भूमध्यसागर के तट पर स्थित पोर-ला-नुवेल नगर की मस्जिद पर भी कल शाम हमला किया गया था। हमलावरों ने उस हॉल में कुछ गोलियाँ चलाई थीं, जिसमें नमाज़ पढ़ी जाती है। लेकिन तब तक शाम की नमाज़ ख़त्म हुए एक घण्टा बीत चुका था और हॉल में कोई नहीं था।

आज सुबह फ़्राँस के उत्तर में स्थित विलफ़्रांश-स्युर-सोन नामक नगर से भी एक धमाके की सूचना मिली है। वहाँ भी एक मस्जिद के पास स्थित एक रेस्टोरेण्ट में धमाका हुआ है।
रेडिओ रूस से

पेरिस में हुए हत्याकाण्ड के बाद फ़्राँस में कई मस्जिदों पर हमले Reviewed by on . कल पेरिस में ’शार्ली एब्दे’ पत्रिका के दफ़्तर पर हुए हमले और 12 व्यक्तियों की हत्या के बाद आज फ़्राँस के कुछ नगरों में बनी मस्जिदों को हमले का शिकार होना पड़ा, क्य कल पेरिस में ’शार्ली एब्दे’ पत्रिका के दफ़्तर पर हुए हमले और 12 व्यक्तियों की हत्या के बाद आज फ़्राँस के कुछ नगरों में बनी मस्जिदों को हमले का शिकार होना पड़ा, क्य Rating: 0
scroll to top