Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » फिच ने पीएनबी को ‘रेटिंग वॉच नकारात्मक’ में रखा

फिच ने पीएनबी को ‘रेटिंग वॉच नकारात्मक’ में रखा

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। फिच रेटिंग ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 1.8 अरब डॉलर के घोटाले को देखते हुए बैंक की ‘बीबी’ व्यवहार्यता रेटिंग को ‘रेटिंग वॉच नकारात्मक’ में रखा है। एक आधिकारिक बयान में मंगलवार को यह जानकारी दी गई।

फिच ने स्पष्ट किया है कि वह पीएनबी में हुए घोटाले के बाद बैंक की वित्तीय हालत की सही तस्वीर सामने आने के बाद ही ‘रेटिंग वॉच’ को लेकर फैसला करेगी।

फिच ने कहा, “इस मोड़ पर, फिच इस घटना का पीएनबी के सपोर्ट रेटिंग फ्लोर (बीबीबी माइनस) पर कोई प्रभाव नहीं देखती है, क्योंकि दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक के रूप में इस बैंक का प्रणालीगत महत्व है। हमारा मानना है कि पीएनबी को असाधारण समर्थन प्रदान करने की सरकार की क्षमता अत्यधिक उच्च है, जो सॉवरिन योग्यता पर निर्भर है। भारत की सॉवरिन रेटिंग ‘बीबीबी माइनस’ है।”

पीएनबी भारत का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक है, जिसकी मुंबई की एक शाखा में 1.8 अरब डॉलर के घोटाले का पता चला है, जिसकी जांच सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रही हैं। बैंक में की गई धोखाधड़ी की रकम बैंक की कुल आय 1,320 करोड़ रुपये का आठ गुना है।

फिच ने पीएनबी को ‘रेटिंग वॉच नकारात्मक’ में रखा Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। फिच रेटिंग ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 1.8 अरब डॉलर के घोटाले को देखते हुए बैंक की 'बीबी' व्यवहार्यता रेटिंग को 'रेटिंग नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। फिच रेटिंग ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 1.8 अरब डॉलर के घोटाले को देखते हुए बैंक की 'बीबी' व्यवहार्यता रेटिंग को 'रेटिंग Rating:
scroll to top