Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » फिटनेस पर अभी काफी काम करने की जरुरत : मनिका बत्रा (साक्षात्कार)

फिटनेस पर अभी काफी काम करने की जरुरत : मनिका बत्रा (साक्षात्कार)

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हाल ही में सम्पन्न हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में एकल और टीम वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टेबल टेनिस स्टार मानिका बत्रा का मानना है कि उन्हें अपनी फिटनेस पर काफी काम करने की जरुरत है।

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हाल ही में सम्पन्न हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में एकल और टीम वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टेबल टेनिस स्टार मानिका बत्रा का मानना है कि उन्हें अपनी फिटनेस पर काफी काम करने की जरुरत है।

मानिका ने आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे अपनी फिटनेस पर काम करना है क्योंकि खेल काफी तेज है और शीर्ष खिलाड़ियों को हराने के लिए अच्छी फिटनेस का होना बहुत जरुरी है। मुझे लगता है कि अभी और फिट होने तथा अपने खेल में तेजी आवश्यकता है।”

22 वर्षीय मानिका ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में तीन बार ओलम्पिक पदक विजेता सिंगापुर की फेंग तिआनवेई और सिंगापुर की नंबर-2 मेंगयू यू को मात दी थी।

यह पूछे जाने पर कि अपने से ज्यादा रैंकिंग वाले खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने से पहले उनके मन में क्या चल रहा था , मानिका ने कहा, “मैं अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में ज्यादा नहीं सोचती क्योंकि मेरा मानना है कि मेरी तकनीक सही है। लेकिन मुझे खुशी भी हुई कि मैं फेंग को दो बार हराने में कामयाब रही।”

उन्होंने कहा, “मुझे दोनों मैचों में अपने खेल में बदलाव लाना पड़ा जिसके कारण मैं उन्हें हराने में कामयाब रही। मैं जानती थी कि मैं जीत सकती हूं और मैं अपनी रणनीति के अुनसार खेली।”

मानिका ने कहा कि वह देश के लिए टेबल टेनिस में वह कामयाबी हासिल करना चाहती हैं जो बैडमिंटन में सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने हासिल की है।

स्वर्ण विजेता खिलाड़ी ने कहा, “इतनी बड़ी प्रतियोगिता में इतने सारे पदक जीतकर और देश का नाम रौशन करके मुझे काफी खुशी महसूस हो रही है। मुझे अपने ऊपर विश्वास था लेकिन यह पता नहीं था कि मैं इतने सारे पदक जीतने में कामयाब हा पाऊंगी, इसलिए मैं अपनी सफलताओं को लेकर बहुत खुश हूं।”

अपने भविष्य के बारे में पूछे जाने पर भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी ने कहा, “मैं 29 अप्रैल से स्वीडन में होने वाले वर्ल्ड टीम चैम्पियंशिप में हिस्सा लूंगी। मेरा लक्ष्य अच्छा प्रदर्शन करना और देश के लिए पदक जीतना है।”

मानिका ने अधिक मौके देने और उनके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए अल्टिमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) टूर्नामेंट को भी धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, “लीग से खासकर भारतीय खिलाड़ियों को काफी मदद मिली। हमें शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ियों के साथ खेलने और प्रशिक्षण करने का मौका मिला जिससे हमने काफी चीजें सीखी।”

मानिका ने साथ ही कहा, “पिछले वर्ष मैं शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ियों के खिलाफ खेली और उन्हें हराया भी था। इससे मेरा मनोबल काफ बढ़ा है। मैं खुश हूं कि यह फिर से हो रहा है और मैं इसे लेकर बहुत उत्सुक हूं।”

फिटनेस पर अभी काफी काम करने की जरुरत : मनिका बत्रा (साक्षात्कार) Reviewed by on . नई दिल्ली, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हाल ही में सम्पन्न हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में एकल और टीम वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत नई दिल्ली, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हाल ही में सम्पन्न हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में एकल और टीम वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत Rating:
scroll to top