Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » फीफा विश्व कप : नॉकआउट का टिकट कटाना चाहेंगे सेनेगल-जापान (प्रीव्यू)

फीफा विश्व कप : नॉकआउट का टिकट कटाना चाहेंगे सेनेगल-जापान (प्रीव्यू)

एकेतेरिनबर्ग (रूस), 23 जून (आईएएनएस)। अपने पहले मैच में पोलैंड जैसी दिग्गज टीम को मात देने वाली सेनेगल फीफा विश्व कप के ग्रुप-एच के अपने दूसरे मैच में एशियाई दिग्गज जापान का सामना एकेतेरिनबर्ग एरिना में रविवार को करेगी।

दोनों टीमें इस मैच में अपने पहले मैच में जीत के साथ उतर रही हैं। सेनेगल ने पोलैंड तो जापान ने कोलंबिया को अपने पहले मुकाबले में मात दी। दोनों ने अपने से बड़ी टीमों को हराया था इसलिए दोनों टीमों का आत्मविश्वास काफी ऊपर होगा।

यह मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। दोनों टीमों के तीन-तीन अंक हैं हालांकि गोल अंतर में बेहतर होने के कारण जापान पहले स्थान पर काबिज है। जो टीम इस मैच को जीतेगी वो छह अकों के साथ अगले दौर में जाने की अपनी संभावनाओं को मजबूत कर लेगी। वहीं ड्रॉ से दोनों टीमों के हिस्से एक अंक आएगा।

सेनेगल अगर अगले दौर में पहुंच जाता है तो वह दूसरी बार प्री-क्वार्टर फाइनल में खेलेगा। इससे पहले वो 2002 में क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था। 2002 के बाद से सेनेगल ने इस साल विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है।

वहीं जापान अगर अंतिम-दौर में प्रवेश करता है तो वह तीसरी बार प्री क्वार्टर फाइनल खेलेगा। इससे पहले वो 2002 और 2010 में अंतिम-16 में पहुंचा था।

सेनेगल ने पिछले मैेच में जिस तरह का संतुलित खेल खेला था उसने सभी को प्रभावित किया था। टीम ने एकजुटता का परिचय देते हुए पोलैंड और उसके दिग्गज खिलाड़ी रोबर्ट लेवांडोस्की को रोकने में सफलता हासिल की थी।

सेनेगल ने पिछले मैच में पोलैंड के दवाब में न आकर आक्रामक खेल खेला था और यही कारण था कि वह जीत हासिल करने में सफल रही थी। कोच सिसे इस मैच में भी इसी आक्रामक रणनीति के साथ उतर सकते हैं।

टीम का भार अपने स्टार खिलाड़ी सादियो माने पर रहा था। माने बेशक पिछले मैच में गोल नहीं कर पाए थे लेकिन उन्होंने एक टीम मैन की तरह मैदान पर प्रदर्शन किया था और दूसरे खिलाड़ियों के लिए कई मौके बनाए थे। उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

वहीं नियांग और कालिडुयो काउलीबाली भी पिछले मैच में बेहद असरदार साबित हुए थे और माने का भरपूर साथ दिया था।

वहीं अगर जापान की बात की जाए तो वह कोलंबिया जैसी टीम को 2-1 से मात देकर इस मैच में उतर रही है। यह टीम विश्व कप में कई उतार-चढ़ाव के बाद आई है। रूस आने के कुछ ही दिन पहले टीम ने अपने मुख्य कोच को बदल दिया था हालांकि पहले मैच में टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे देखकर लगा नहीं कि यह टीम किसी तरह के दवाब में है।

जापान ने भी पिछले मैच में बेहत आक्रामक खेल खेला था और इस मैच में भी वो इसी रणनीति के साथ दोबारा जीता हासिल करने की कोशिश में होगी। हालांकि उसे अपने डिफेंस को इस मैच में मजबूत करना होगा जो पिछले मैच में थोड़ा कमजोर और बिखरा हुआ दिखा था क्योंकि सेनेगल भी आक्रामक टीम हैे। अगर जापान का डिफेंस गलती करता है तो सेनेगल का अटैक गोल करने का कोई मौका छोड़े ऐसा लगता नहीं है।

टीमें :

जापान

गोलकीपर : कावाशिमा इजि, हिगाशीगुची मासाकी, नाकामुरा कोसुके।

डिफेंडर : नागाटोनो युटो, माकिनो टोमोएकी, योशिदा माया, साकाई हिरोकी, साकाई गोटोकु, शोजी जेन, इंडो वाटारू, यूएडा नाओमिची,

मिडफील्डर : होंडा केइसुके, शिबासाकी गाकु, हारागुची गेनकी, कागवा शिंजी, यामागुची होटारू, हासेबे माकोटो, इनुई ताकाशी, उसामी ताकाशी, ओशिमा रयोटा।

फॉरवर्ड : ओकाजाकी शिंजी, ओसाको युया, मुटो योशिनोरी।

सेनेगल

गोलकीपर : डिएलो, नडियाये, गोमिस,

डिफेंडर : सिस, काउलीबाली, कारा, साबाली, गासामा, एम. वागुए,

मिडफील्डर : गाना, एस, साने, सी. काउयाते

फॉरवर्ड : साउ, मामे डियाफे, सादियो माने, कोनाटे, साखो, इस्माइला, नियांग, केइटा ब्लाडे।

फीफा विश्व कप : नॉकआउट का टिकट कटाना चाहेंगे सेनेगल-जापान (प्रीव्यू) Reviewed by on . एकेतेरिनबर्ग (रूस), 23 जून (आईएएनएस)। अपने पहले मैच में पोलैंड जैसी दिग्गज टीम को मात देने वाली सेनेगल फीफा विश्व कप के ग्रुप-एच के अपने दूसरे मैच में एशियाई दि एकेतेरिनबर्ग (रूस), 23 जून (आईएएनएस)। अपने पहले मैच में पोलैंड जैसी दिग्गज टीम को मात देने वाली सेनेगल फीफा विश्व कप के ग्रुप-एच के अपने दूसरे मैच में एशियाई दि Rating:
scroll to top