Friday , 26 April 2024

Home » धर्म-अध्यात्म » बाबा महाकाल को बांधी गई राखी

बाबा महाकाल को बांधी गई राखी

August 18, 2016 12:30 pm by: Category: धर्म-अध्यात्म Comments Off on बाबा महाकाल को बांधी गई राखी A+ / A-

download (3)उज्जैन, 18 अगस्त । मध्यप्रदेश में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। उज्जैन में बाबा महाकाल को गुरुवार सुबह भस्मारती के साथ भव्य और राजसी चांदी की राखी बांधी गई।

इसके साथ ही सवा लाख लड्डुओं का प्रसाद भी चढ़ाया गया।

महाकाल के दरबार में गुरुवार सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी। सुबह तीन बजे भस्मारती हुई और महाकाल को चांदी की रत्न जड़ित राखी बांधी गई। इस मौके पर महाकाल का विशेष श्रृंगार किया गया ।

मंदिर समिति के अनुसार, महाकाल को राखी बांधे जाने के साथ सवा लाख लड्डुओं का प्रसाद चढ़ाया गया। देश भर के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे श्रृद्घालुओं ने महाकाल की पूजा-अर्चना कर राखी बांधी और अपने सुखमय जीवन की कामना की।

मान्यता है कि राखी पर्व की शुरुआत महाकाल के दरबार में सबसे पहले राखी बांध कर की जाती है। उसके बाद ही अन्य हिस्सों में रक्षाबंधन मनाया जाता है।

यही कारण है कि सुबह तीन बजे उन्हें राखी बांधी गई।

बाबा महाकाल को बांधी गई राखी Reviewed by on . उज्जैन, 18 अगस्त । मध्यप्रदेश में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। उज्जैन में बाबा महाकाल को गुरुवार सुबह भस्मारती के साथ भव्य और राजसी चांदी की राख उज्जैन, 18 अगस्त । मध्यप्रदेश में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। उज्जैन में बाबा महाकाल को गुरुवार सुबह भस्मारती के साथ भव्य और राजसी चांदी की राख Rating: 0
scroll to top