Thursday , 25 April 2024

Home » भारत » बिहार : पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद मधुबनी से निर्दलीय लड़ेंगे

बिहार : पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद मधुबनी से निर्दलीय लड़ेंगे

मधुबनी, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद ने मधुबनी सीट से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। उन्होंने सोमवार को कहा कि 16 अप्रैल को वे नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे।

अहमद ने मधुबनी में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने आलाकमान से टिकट अथवा समर्थन देने की आग्रह किया है।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा, “झारखंड के चतरा में हमारे उम्मीदवार के खिलाफ राजद ने दोस्ताना मुकाबले के रूप में अपना उम्मीदवार खड़ा किया है। उसी तरह से मधुबनी से मुझे पार्टी को टिकट देना चाहिए और दोस्ताना मुकाबले में उतरने की अनुमति देनी चाहिए।”

उन्होंने सुपौल का उदाहरण देते हुए कहा कि सुपौल में कांग्रेस अधिकृत प्रत्याशी को समर्थन नहीं देकर राजद ने एक निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा की है। इसी तरह मधुबनी में भी कांग्रेस उन्हें समर्थन दे।

उन्होंने कांग्रेस आलाकमान से चतरा या सुपौल जो उचित हो, उस आधार पर सहयोग करने का आग्रह किया है।

उल्लेखनीय है कि महागठबंधन के सीट बंटवारे में मधुबनी सीट विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के हिस्से आई है, जहां से महागठबंधन ने बद्रीनाथ पूर्वे को अपना उम्मीदवार बनाया है। पूर्वे का मुकाबला भाजपा ने दिग्गज निवर्तमान सांसद हुकुमदेव नारायण यादव के बेटे अशोक यादव से है।

बिहार : पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद मधुबनी से निर्दलीय लड़ेंगे Reviewed by on . मधुबनी, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद ने मधुबनी सीट से बतौर निर्दलीय चु मधुबनी, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद ने मधुबनी सीट से बतौर निर्दलीय चु Rating:
scroll to top