Friday , 26 April 2024

Home » भारत » बिहार में तेंदुए को ग्रामीणों ने मार गिराया

बिहार में तेंदुए को ग्रामीणों ने मार गिराया

मुजफ्फरपुर, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र में सोमवार को एक तेंदुआ द्वारा किए गए हमले में पांच ग्रामीणों के घायल होने के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने लाठी, डंडे और नुकीले हथियार से तेंदुआ को मार गिराया।

कटरा के थाना प्रभारी सिकंदर कुमार ने बताया कि चिचड़ी गांव में सोमवार की सुबह एक तेंदुए ने तालाब में मछली मारने जा रहे रहे एक ग्रामीण पर हमला कर दिया, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया। इसके बाद तेंदुआ ने अन्य चार-पांच ग्रामीणों पर भी हमला बोल दिया। इस घटना के बाद गांव में अफरातफरी मच गई।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने तेंदुआ की गांव में ही घेराबंदी कर उसके लाठी-डंडे और नुकीले हथियार से मार गिराया।

सभी घायलों को स्थानीय एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

मुजफ्फरपुर के वन प्रमंडल पदाधिकारी (डीएफओ) सुधीर कुमार कर्ण ने आशंका जताई कि तेंदुआ पड़ोसी देश नेपाल के जंगल से नदियों के सहारे इधर पहुंच गया होगा। उन्होंने कहा कि तेंदुआ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मुजफ्फरपुर स्थित पशु चिकित्सालय भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले की एक प्राथमिकी वन्य संरक्षण अधिनियम के तहत दर्ज कराई जा रही है।

बिहार में तेंदुए को ग्रामीणों ने मार गिराया Reviewed by on . मुजफ्फरपुर, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र में सोमवार को एक तेंदुआ द्वारा किए गए हमले में पांच ग्रामीणों के घायल होने के बाद मुजफ्फरपुर, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र में सोमवार को एक तेंदुआ द्वारा किए गए हमले में पांच ग्रामीणों के घायल होने के बाद Rating:
scroll to top