Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » बेहतर कर सकती थी हमारी निचले क्रम की बल्लेबाजी : कोहली

बेहतर कर सकती थी हमारी निचले क्रम की बल्लेबाजी : कोहली

एडिलेड, 10 दिसम्बर (आईएएनएस)। बल्लेबाजी कोच संजय बांगर की तरह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी टीम के निचले क्रम की बल्लेबाजी के प्रदर्शन में कमी को जाहिर किया है।

कोहली ने सोमवार को भारतीय टीम के निचले क्रम में खेलने वाले बल्लेबाजों से पर्थ में होने वाले अगले टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन करने का आग्रह किया है।

भारतीय टीम ने सोमवार को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 31 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

भारत की ओर से दूसरी पारी के आधार पर आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य मिला था और कोहली का कहना है कि भारतीय टीम आसानी से इसमें 35 से 35 रन अधिक बना सकती थी।

मैच के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, “मुझे लगता है कि हमारी निचले मध्यक्रम और निचले क्रम की बल्लेबाजी बेहतर प्रदर्शन कर सकती थी। हम आसानी से तय लक्ष्य से 30 से 35 रन अधिक बना सकते थे, जो आस्ट्रेलिया के हाथ से मैच को पूरी तरह से बाहर लेकर जाता।”

कोहली ने कहा कि पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इन चीजों पर भारतीय टीम को ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा है कि भारतीय टीम हर टेस्ट में जीत हासिल कर सकती है, अगर भारतीय टीम के बल्लेबाज अच्छा स्कोर खड़ा करें, जिसे टीम के गेंदबाज बचाने में सक्षम हों।

इस मैच में चेतेश्वर पुजारा की पहली पारी में 123 रनों के शतक और दूसरी पारी में 71 रनों के अर्धशतक ने भारतीय टीम की बल्लेबाजी के मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई।

ऐसे में पुजारा की प्रशंसा करते हुए कोहली ने कहा, “पुजारा की ओर से किया का प्रयास अतुलनीय है। हम पीछे थे और पहले दिन भोजनकाल तक बैकफुट पर पहुंच गए थे लेकिन उनके प्रयास और प्रतिबद्धिता ने हमें इस खेल में वापसी दिलाई।”

बेहतर कर सकती थी हमारी निचले क्रम की बल्लेबाजी : कोहली Reviewed by on . एडिलेड, 10 दिसम्बर (आईएएनएस)। बल्लेबाजी कोच संजय बांगर की तरह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी टीम के निचले क्रम की बल्लेबाजी के प्रदर्शन में कमी एडिलेड, 10 दिसम्बर (आईएएनएस)। बल्लेबाजी कोच संजय बांगर की तरह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी टीम के निचले क्रम की बल्लेबाजी के प्रदर्शन में कमी Rating:
scroll to top