Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » बैडमिंटन : सायना मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में, श्रीकांत बाहर (लीड-1)

बैडमिंटन : सायना मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में, श्रीकांत बाहर (लीड-1)

कुआलालम्पुर, 18 जनवरी (आईएएनएस)। भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने शुक्रवार को यहां मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि किदाम्बी श्रीकांत को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

सायना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों 21-18, 23-21 से हराया जबकि दक्षिण कोरिया के सोन वान हो ने श्रीकांत को 21-23, 21-16, 21-17 से मात दी।

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सायना का सामना मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन स्पेन की केरोलिना मारिन से होगा। मारिन ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले मे दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को 21-13, 21-13 से हराया। यह मैच 38 मिनट चला।

लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीत चुकीं सायना और रियो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली मारिन के बीच यह अब तक का 11वां मैच होगा। दोनों ने पांच-पांच मैच जीते हैं।

दूसरी ओर, हो के खिलाफ श्रीकांता ने मैच की अच्छी शुरूआत की और पहले गेम में दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी। भारतीय खिलाड़ी ने पहले गेम के अंत में अपना संयम नहीं खोया और 23-21 से जीत दर्ज की।

दूसरे गेम में हो ने दमदार खेल दिखाते हुए मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया। तीसरे और अंतिम गेम में भी हो ने अपना शानादार प्रदर्शन जारी रखा और श्रीकांत को वापसी को मौका नहीं दिया।

सेमीफाइनल में हो का मुकाबला मलेशिया के लियू डैरेन के खिलाफ होगा।

बैडमिंटन : सायना मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में, श्रीकांत बाहर (लीड-1) Reviewed by on . कुआलालम्पुर, 18 जनवरी (आईएएनएस)। भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने शुक्रवार को यहां मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि किदाम् कुआलालम्पुर, 18 जनवरी (आईएएनएस)। भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने शुक्रवार को यहां मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि किदाम् Rating:
scroll to top