Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » बॉल टेम्परिंग मामले में चंडीमल पर 1 मैच का प्रतिबंध (लीड-1)

बॉल टेम्परिंग मामले में चंडीमल पर 1 मैच का प्रतिबंध (लीड-1)

ब्रिजटाउन, 20 जून (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग मामले में श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक मैच का प्रतिबंध लगाया है।

वेबसाइट ‘ईएसपीएन डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, 28 वर्षीय खिलाड़ी पर इस मामले में एक मैच के प्रतिबंध के अलावा दो प्रतिबंधित अंक और मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना भी लगाया है।

इस प्रतिबंध के कारण श्रीलंका के कप्तान चंडीमल वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में अपनी टीम का नेतृत्व नहीं कर पाएंगे।

चंडीमल को दूसरे टेस्ट मैच के दौरान को किसी चीज को मुंह में रखने के थोड़ी देर बाद उसे गेंद पर इस्तेमाल करते हुए पाया गया था। हालांकि उन्होंने बॉल टेम्परिंग से साफ इनकार कर दिया था और इस कारण उन्हें दूसरे मैच की समाप्ति के बाद सुनवाई के लिए बुलाया गया।

मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने कहा कि चंडीमल का अपने पक्ष में दिया गया बयान अविश्वसनीय है। उन्होंने कहा, “इस घटना के फुटेज की समीक्षा करने के बाद यह साफ हुआ है कि चंडीमल ने गेंद पर किसी चीज का इस्तेमाल किया था।”

सुनवाई के दौरान अपने पक्ष में चंडीमल ने अपने मुंह में किसी चीज को रखने की बात स्वीकार की है, लेकिन उन्हें याद नहीं कि उन्होंने क्या रखा था। यह बयान श्रीनाथ के अनुसार, चंडीमल के पक्ष में अविश्वसनीय था।

इस मामले में चंडीमल के अलावा, श्रीलंका टीम के मुख्य कोच चंडिका हाथरुसिंघा और प्रबंधक असंका गुरुसिन्हा पर भी खेल भावना के विपरीत आचरण के इस्तेमाल का आरोप लगाया गया। इस दौरान श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी अपनी टीम के खिलाड़ियों का समर्थन किया था।

दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल श्रीलंका टीम के विरोध प्रदर्शन के कारण दो घंटे की देरी से शुरू हुआ था। ऐसे में खेल भावना के विपरीत आचरण के इस्तेमाल के आरोप के चलते कोच चंडिका और असंका को दो या चार टेस्ट मैचों से प्रतिबंधित किया जा सकता है।

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 23 जून से ब्रिजटाउन में हो रही है। वेस्टइंडीज ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। उसने पहले मैच में जीत हासिल की थी, वहीं दूसरा मैच दोनों टीमों के बीच ड्रॉ हुआ था।

बॉल टेम्परिंग मामले में चंडीमल पर 1 मैच का प्रतिबंध (लीड-1) Reviewed by on . ब्रिजटाउन, 20 जून (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग मामले में श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल पर अंतर्राष्ट्रीय ब्रिजटाउन, 20 जून (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग मामले में श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल पर अंतर्राष्ट्रीय Rating:
scroll to top