Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » ब्राजील चुनाव : फेसबुक ने कई फर्जी खाते बंद किए

ब्राजील चुनाव : फेसबुक ने कई फर्जी खाते बंद किए

सैन फ्रांसिस्को, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। ब्राजील में 28 अक्टूबर को राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे दौर से पहले फेसबुक ने 68 पेजों और 43 खातों को हटा दिया है, जो ब्राजील के उस विपणन समूह से जुड़े हुए थे, जो कथित रूप से फर्जी खातों का इस्तेमाल कर स्पैम्स पोस्ट करता है।

विपणन समूह रापासो फर्नेंडेस एसोसियाडोस (आरएफए) के बारे में माना जा रहा है कि यह घोर दक्षिणपंथी उम्मीदवार जैर बोलसोनारो का समर्थक है।

हालांकि, सोशल नेटवर्किं ग दिग्गज ने कहा है कि इन पेजों को हटाने का उसका फैसला इन खातों के व्यवहार के आधार पर लिया गया है, न कि पोस्ट की गई सामग्री के आधार पर।

फेसबुक ने एक बयान में कहा, “आरएफए से जुड़े लोग फर्जी खातों का इस्तेमाल कर पेज बनाते हैं या एक ही नाम से बहुत सारे खाते बनाते हैं, जो हमारे मानक से मेल नहीं खाता है।”

बयान में कहा गया है, “उसके बाद ये लोग अपने पोस्ट की गई सामग्री में बाहरी वेबसाइट का भारी मात्रा में लिंक लगाते हैं, जिसका लक्ष्य होता है कि फेसबुक के यूजर्स को पूरी तरह से फेसबुक से हटा कर किसी और वेबसाइट पर ले जाया जाए।”

फेसबुक ने कहा कि आरएफए ने उसकी नीतियों का उल्लंघन किया है, इसलिए उसके खातों को बंद किया गया है।

ब्राजील चुनाव : फेसबुक ने कई फर्जी खाते बंद किए Reviewed by on . सैन फ्रांसिस्को, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। ब्राजील में 28 अक्टूबर को राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे दौर से पहले फेसबुक ने 68 पेजों और 43 खातों को हटा दिया है, जो ब्राजील सैन फ्रांसिस्को, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। ब्राजील में 28 अक्टूबर को राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे दौर से पहले फेसबुक ने 68 पेजों और 43 खातों को हटा दिया है, जो ब्राजील Rating:
scroll to top