Tuesday , 23 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ब्रिटेन की ‘व्हाइट विडो’ 400 हत्याओं के लिए जिम्मेदार

ब्रिटेन की ‘व्हाइट विडो’ 400 हत्याओं के लिए जिम्मेदार

लंदन, 18 मई (आईएएनएस)। ब्रिटेन की कुख्यात महिला आतंकवादी सामंता ल्यूथवेट, जो आमतौर पर ‘व्हाइट विडो’ के नाम से कुख्यात है, पर 400 लोगों की हत्या करने के आरोप हैं। इसके साथी ही वह सोमालिया और केन्या में आतंकवादी कार्रवाई, आत्मघाती हमले और कार बम विस्फोटों में भी शामिल रही है। सोमवार को जारी मीडिया रपटों से यह जानकारी मिली।

वेबसाइट मिरर ऑनलाइन ने आधिकारिक सुरक्षा रपटों के हवाले से कहा कि ल्यूथवेट (32) ने सोमालिया के आतंकवादी समूह अल शबाब में शामिल होने के बाद 400 लोगों की हत्या की। उस पर पिछले महीने केन्या विश्वविद्यालय पर भी हमला करने का आरोप है, जिसमें 148 लोगों की मौत हो गई थी। ल्यूथवेट चार बच्चों की मां भी है।

सोमालिया के आतंकवाद विरोधी सुरक्षा दस्ते के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ल्यूथवेट अब अल शबाब के नेता अहमद उमर का दाहिना हाथ बन गई है।

ल्यूथवेट ने आत्मघाती हमलावरों के रूप में किशोरों और महिलाओं के लिए नियुक्ति अभियान भी शुरू कर रखा है।

ब्रिटेन की ‘व्हाइट विडो’ 400 हत्याओं के लिए जिम्मेदार Reviewed by on . लंदन, 18 मई (आईएएनएस)। ब्रिटेन की कुख्यात महिला आतंकवादी सामंता ल्यूथवेट, जो आमतौर पर 'व्हाइट विडो' के नाम से कुख्यात है, पर 400 लोगों की हत्या करने के आरोप हैं लंदन, 18 मई (आईएएनएस)। ब्रिटेन की कुख्यात महिला आतंकवादी सामंता ल्यूथवेट, जो आमतौर पर 'व्हाइट विडो' के नाम से कुख्यात है, पर 400 लोगों की हत्या करने के आरोप हैं Rating:
scroll to top