Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » भारतीय कंपनियां नवंबर से ईरान से खरीदेंगी तेल : मंत्री

भारतीय कंपनियां नवंबर से ईरान से खरीदेंगी तेल : मंत्री

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। सरकारी तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने ईरान से अगले महीने से तेल के आयात के लिए ऑर्डर दिया है, जब ईरान पर लगाए गए अमेरिकी प्रतिबंध अमल में लाए जाएंगे। पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने यह जानकारी दी है।

भारत के रुख को दोहराते हुए प्रधान ने यहां संवाददाताओं से तीसरे इंडिया इनर्जी फोरम से इतर कहा कि कच्चे तेल की कीमतों में जारी वर्तमान उछाल भू-राजनैतिक उथलपुथल के कारण है, जिसमें ईरान भी शामिल है। उन्होंने कहा कि तेल की उपलब्धता कोई मुद्दा नहीं है।

मंत्री ने इसी महीने घोषणा की थी कि इंडियन ऑयल कॉर्प और मंगलोर रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल्स लि. ने साथ मिलकर ईरान से 12.5 करोड़ टन कच्चे तेल का ऑर्डर दिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अमेरिका-ईरान परमाणु समझौते से हाथ खींचने के बाद फारस की खाड़ी के इस देश पर दोबारा प्रतिबंध चार नवंबर से लागू हो जाएगा।

ओएमसी के अधिकारियों के मुताबिक, ईरान के साथ तेल का मूल्य रुपये में चुकाने पर बात चल रही है और वे भारतीय मुद्रा को स्वीकार करेंगे।

भारतीय कंपनियां नवंबर से ईरान से खरीदेंगी तेल : मंत्री Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। सरकारी तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने ईरान से अगले महीने से तेल के आयात के लिए ऑर्डर दिया है, जब ईरान पर लगाए गए अमेरिकी प्रतिबं नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। सरकारी तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने ईरान से अगले महीने से तेल के आयात के लिए ऑर्डर दिया है, जब ईरान पर लगाए गए अमेरिकी प्रतिबं Rating:
scroll to top