Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » भारतीय, श्रीलंकाई मछुआरों की बैठक अगले सप्ताह

भारतीय, श्रीलंकाई मछुआरों की बैठक अगले सप्ताह

कोलंबो, 21 मार्च (आईएएनएस)। श्रीलंका और भारतीय मछुआरे मछली पकड़ने के मुद्दे पर अगले सप्ताह भारत में बातचीत करने पर सहमत हो गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मत्स्य पालन मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि बैठक का आयोजन 24 और 25 मार्च को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में किया जाएगा।

भारतीय और श्रीलंकाई मछुआरे अक्सर मछली पकड़ने को लेकर एक-दूसरे के समुद्री क्षेत्र में प्रवेश कर जाते हैं, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर उनकी नौकाओं को जब्त कर लिया जाता है।

मंत्रालय ने बताया कि श्रीलंका के मछुआरों के एसोसिएशन का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल और नौ श्रीलंकाई अधिकारी इस बैठक में हिस्सा करेंगे।

अब तक भारतीय और श्रीलंकाई मछुआरों के एसोसिएशन के बीच हुई वार्ता के कुछ भी नतीजे सामने नहीं आए हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों श्रीलंका की अपनी यात्रा के दौरान मछुआरों के मुद्दे को ‘जटिल’ करार देते हुए कहा था कि यह आजीविका और मानवीय चिंता से जुड़ा मुद्दा है और दोनों पक्षों को इसका दीर्घकालिक समाधान ढूंढ़ने की जरूरत है।

भारतीय, श्रीलंकाई मछुआरों की बैठक अगले सप्ताह Reviewed by on . कोलंबो, 21 मार्च (आईएएनएस)। श्रीलंका और भारतीय मछुआरे मछली पकड़ने के मुद्दे पर अगले सप्ताह भारत में बातचीत करने पर सहमत हो गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुस कोलंबो, 21 मार्च (आईएएनएस)। श्रीलंका और भारतीय मछुआरे मछली पकड़ने के मुद्दे पर अगले सप्ताह भारत में बातचीत करने पर सहमत हो गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुस Rating:
scroll to top