Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यटन » मप्र पर्यटन निगम संचालित करेगा स्वच्छता अभियान

मप्र पर्यटन निगम संचालित करेगा स्वच्छता अभियान

July 15, 2015 5:41 pm by: Category: पर्यटन Comments Off on मप्र पर्यटन निगम संचालित करेगा स्वच्छता अभियान A+ / A-

chaturbhuj tample 054भोपाल-मप्र पर्यटन निगम द्वारा यह  निर्णय लिया गया है कि प्रत्येक माह, प्रत्येक क्षेत्रीय कार्यालय अपने प्रक्षेत्र के एक पर्यटन नगर में जन सहयोग से स्वच्छता अभियान संपादित करावेगा एवं पर्यटन नगरों के जन-जन तक स्वच्छता महत्व का संदेश पहुॅचाया जावेगा। निश्चित ही इस कार्यक्रम से स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढे़गी एवं देश विदेश से आये पर्यटकगण प्रदेश के पर्यटक स्थलों की स्वच्छता से प्रभावित होंगे परिणाम स्वरूप प्रदेश का नाम देश विदेश में ख्याति प्राप्त करेगा।

इस तारतम्य ,में  वर्ष 2015-16 के शुभ अवसर पर म.प्र. राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा पर्यटकों को मध्यप्रदेश के प्रति आकर्षित करने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला में दिनांक 16 जुलाई, 2015 गुरूवार, को राम राजा की पवित्र पावन नगरी ओरछा में नगर वासियों के सहयोग से नगर स्वच्छता अभियान चलाया जावेगा। इस अभियान मंे नगर के युवा एवं वृद्धजनों को सफाई श्रमदान में सहयोग के लिए म.प्र. पर्यटन के ग्वालियर प्रक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री विजय अग्रवाल ने आज ओरछा नगर के रहवासियों से संपर्क कर स्वच्छता अभियान में भाग लेने एवं नगर को स्वच्छ रखने से नगर की प्रतिष्ठा विश्व स्तर पर पहुॅुचाने का संदेश भी दिया।

स्मरण रहे मध्यप्रदेश पर्यटन द्वारा प्रदेश के पर्यटन नगरों में इस माह से स्वच्छता अभियान प्रारंभ किया गया है, पिछले दिनांे सांची, महेश्वर, भेड़ाघाट, खजुराहो पर्यटन नगरों में यह सफाई अभियान चलाया जा चुका है जिसके आशातीत परिणाम प्राप्त हुए है एवं इस अभियान से उक्त नगरों के नगरवासी स्वच्छता के प्रति जागरूक हुए है। इन स्वच्छता अभियानों के उत्साहित परिणामों के फलस्वरूप म.प्र. पर्यटन द्वारा संकल्प लिया गया है कि अब यह स्वच्छता अभियान क्रमशः प्रदेश के प्रत्येक पर्यटन नगर मंे चलाया जावेगा।

मप्र पर्यटन निगम संचालित करेगा स्वच्छता अभियान Reviewed by on . भोपाल-मप्र पर्यटन निगम द्वारा यह  निर्णय लिया गया है कि प्रत्येक माह, प्रत्येक क्षेत्रीय कार्यालय अपने प्रक्षेत्र के एक पर्यटन नगर में जन सहयोग से स्वच्छता अभिय भोपाल-मप्र पर्यटन निगम द्वारा यह  निर्णय लिया गया है कि प्रत्येक माह, प्रत्येक क्षेत्रीय कार्यालय अपने प्रक्षेत्र के एक पर्यटन नगर में जन सहयोग से स्वच्छता अभिय Rating: 0
scroll to top