Thursday , 25 April 2024

Home » राज्य का पन्ना » मप्र भाजपा मुख्यालय में राजनीति की इंटर्नशिप कर रही हैं छात्रायें

मप्र भाजपा मुख्यालय में राजनीति की इंटर्नशिप कर रही हैं छात्रायें

December 31, 2014 5:08 am by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on मप्र भाजपा मुख्यालय में राजनीति की इंटर्नशिप कर रही हैं छात्रायें A+ / A-

1अनिल सिंह(भोपाल)– राजनीति में युवाओं की सहभागिता बढाने के फैसले के तहत मप्र भाजपा महिला मोर्चा में महामंत्री भारती अग्रवाल के साथ युवा विद्यार्थी आरती धुर्वे जो शासकीय सरोजिनी नायडू कन्या महाविद्यालय की कला संकाय में बी.ए.(अंतिम वर्ष) की छात्रा है राजनीति के गुणा-भाग सीख रही है.

यह प्रशिक्षण वह अपने महाविद्यालय के इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत इंटर्नशिप समन्वयक कविता सिंह के निर्देशन में प्राप्त कर रही है.

आरती धुर्वे ने बताया की उसका राजनीति-शास्त्र का विषय और उसमें रुचि इंटर्नशिप के लिए यहाँ तक ले आई.आरती ने बताया की महिला मोर्चा के साथ कार्य करने पर उसे राजनीतिक क्षेत्र में किस तरह कार्य किया जाता है और क्या परेशानियाँ राजनीतिज्ञों को आती है यह समझने को मिल रहा है.भविष्य में रिसर्च करने का इरादा रखने वाली इस नवयुवती को विश्वास है की इस इंटर्नशिप से उसे विषय को प्रायोगिक स्वरुप में जानने में मदद मिलेगी.आरती ने आगे बताया की लड़कियां राजनीति में युवाओं की सहभागिता बढ़ रही है और नए जोश एवं सोच को ये युवा समाज की भलाई में प्रयुक्त करना चाहते हैं.

मप्र भाजपा महिला मोर्चा की महा-मंत्री भारती अग्रवाल ने बताया की इस युवती को महाविद्यालय से जब इंटर्नशिप के लिए भेजा गया तब इसकी योग्यता इन्हें पता नहीं थी लेकिन कुछ ही समय में इसकी कार्यक्षमता और जोश से ये हतप्रभ रह गयीं.भारती अग्रवाल ने कहा की युवाओं को अधिक से अधिक राजनीति में आना चाहिए अभी युवाओं की कमी इस क्षेत्र में है खासकर लड़कियों की.

आरती धुर्वे ने इसके लिए राजनीति शास्त्र की अपनी शिक्षिका रेनू पाटीदार का आभार माना और कहा की राजनीति बुरी नहीं है ,बुरे लोग उसे बुरा बना देते हैं.उसने कहा की अच्छे और उर्जावान लोगों को आगे आना चाहिए और राजनीति में स्थापित अच्छे लोगों से प्रेरणा ले आगे बढ़ना चाहिए .अटल बिहारी बाजपेयी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजनीति में आदर्श मानने वाली यह युवा अपने पथ पर आगे बढ़ना चाहती है.

मप्र भाजपा मुख्यालय में राजनीति की इंटर्नशिप कर रही हैं छात्रायें Reviewed by on . अनिल सिंह(भोपाल)- राजनीति में युवाओं की सहभागिता बढाने के फैसले के तहत मप्र भाजपा महिला मोर्चा में महामंत्री भारती अग्रवाल के साथ युवा विद्यार्थी आरती धुर्वे जो अनिल सिंह(भोपाल)- राजनीति में युवाओं की सहभागिता बढाने के फैसले के तहत मप्र भाजपा महिला मोर्चा में महामंत्री भारती अग्रवाल के साथ युवा विद्यार्थी आरती धुर्वे जो Rating: 0
scroll to top