Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » महिला क्रिकेट : आस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीती सीरीज

महिला क्रिकेट : आस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीती सीरीज

वडोदरा, 18 मार्च (आईएएनएस)। एलीसा हेली (133) की शतकीय पारी और एश्ले गार्डनर (3/40) की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय टीम को 97 रनों से हरा दिया।

इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम को उसी के घर में खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से हरा दिया।

रिलायंस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में सात विकेट खोकर 332 रन बनाए। इस लक्ष्य को भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 235 रनों पर ही ढेर हो गई।

आस्ट्रेलिया को हेली ने अच्छी शुरुआत दी थी। उन्होंने 115 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके और दो छक्के लगाए।

हेली के अलावा, इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए रेचेल हेनेस ने 43, गार्डनर ने 35, बेथ मूनी ने 34 और एलेसे पैरी ने 32 रनों का योगदान दिया।

भारतीय गेंदबाजों में हरमनप्रीत कौर ने दो विकेट लिए। शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, एकता बिष्ट और पूनम यादव को एक-एक सफलता मिली। मेजबान टीम की बल्लेबाज रेचेल रन आउट हुईं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को जेमिमाह रोड्रिगेज (42) और स्मृति मंधाना (52) ने अपनी 101 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी से अच्छी शुरुआत दी, लेकिन इसी स्कोर पर दोनों को गार्डनर ने पवेलियन भेजने के साथ ही भारतीय पारी को बहुत तगड़ा झटका दे दिया।

इसके बाद आईं बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं और 235 रनों के कुल योग पर टीम के सभी विकेट बिखर गए। रोड्रिगेज और मंधाना के अलावा दीप्ति शर्मा ने 36 और सुषमा वर्मा ने 30 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया के लिए गार्डनर के अलावा, मेहन स्कट और पैरी ने दो-दो विकेट लिए। निकोला कारे और जेसे जोनासन को एक-एक सफलता मिली। एकता बिष्ट रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौंटी।

इस मैच में आस्ट्रेलिया के लिए शानदार शतकीय पारी खेलने वाली हेली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

महिला क्रिकेट : आस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीती सीरीज Reviewed by on . वडोदरा, 18 मार्च (आईएएनएस)। एलीसा हेली (133) की शतकीय पारी और एश्ले गार्डनर (3/40) की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को वनडे स वडोदरा, 18 मार्च (आईएएनएस)। एलीसा हेली (133) की शतकीय पारी और एश्ले गार्डनर (3/40) की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को वनडे स Rating:
scroll to top