Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » महिला युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लिए भारत की 10 सदस्यीय टीम घोषित

महिला युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लिए भारत की 10 सदस्यीय टीम घोषित

गुवाहाटी, 17 नवंबर (आईएएनएस)। भारत ने एआईबीए महिला युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लिए शुक्रवार को 10 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा कर दी। गुवाहाटी में 19 नवम्बर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए चुनी गई टीम भारतीय कोच बेर्गेमास्को राफेले के अनुसार सबसे बेहतरीन टीम है।

इस टीम में हरियाणा की छह मुक्केबाज- नीतू (48 किलोग्राम), ज्योति (51 किलोग्राम), साक्षी (54 किलोग्राम), शशि चोपड़ा (57 किलोग्राम), अनुपमा (81 किलोग्राम) और नेहा यादव (81-प्लस किलोग्राम) शामिल हैं।

इसके अलावा, इसमें मिजोरम की एक मुक्केबाज वानलालहरीयापुई (60 किलोग्राम), उत्तर प्रदेश की मुक्केबाज आस्था पाहवा (69 किलोग्राम), हैदराबाद की मुक्केबाज निहारिका गोनेला (75 किलोग्राम) और गुवाहाटी की मुक्केबाज अंकुशिता बोरो (64 किलोग्राम) को भी टीम में जगह मिली है।

इन सभी महिला मुक्केबाजों का चुनाव कड़े प्रशिक्षण और विदेशी दौरों पर मिले अवसरों को ध्यान में रखकर किया गया है।

कोच राफेले ने कहा कि यह टीम सबसे अच्छी है और इसकी हर महिला मुक्केबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं। वह आश्वस्त हैं कि ये खिलाड़ी देश को कई पदक जीतकर गौरवांन्वित करेंगी।

राफेले ने कहा, “यह उम्दा टीम है। हर खिलाड़ी शानदार फार्म में है और हमें यकीन है कि यह टीम कई पदक जीतकर दिखाएगी।”

सभी की नजरें 2015 में विश्व जूनियर चैम्पियनशिप जीतने वाली साक्षी पर होंगी। इसके अलावा गुवाहाटी की अंकुशिता बोरो पर भी सबकी नजरें होंगी। अंकुशिता ने बुल्गारिया में आयोजित बल्कान यूथ इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैम्पियनशिप और इस्तानबुल में आयोजित अहमत कोमेर्ट चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता है।

साल 2015 में विश्व युवा चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली और राष्ट्रीय चैम्पियन वानलालहरीयापुई पर से भी देश को पदक की उम्मीद होगी।

स्थानीय खिलाड़ी अंकुशिता अपने घर में विश्व की श्रेष्ठ युवा मुक्केबाजों के जमावड़े से खुश हैं और अपने अच्छे प्रदर्शन को लेकर आशान्वित हैं। अंकुशिता ने कहा, “विश्व चैम्पियनशिप का भारत में होना एक शानदार पल है और हमारे लिए यह एक बेहतरीन मौका है। हम अपने घर में खेलते हुए घरेलू दर्शकों की हौसलाअफजाई के बीच उम्दा प्रदर्शन करते हुए देश के लिए पदक जीतने का प्रयास करेंगी। व्यक्तिगत तौर पर मुझ पर कोई दबाव नहीं है। मुझे अपनी काबिलियत पर भरोसा है और मैं टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने का प्रयास करूंगी।”

भारतीय टीम इन दिनों दूसरी कई टीमों के साथ गुवाहाटी में अभ्यासरत है। बाकी की टीमें भी परिस्थिति के साथ सामंजस्य बनाने के लिए कई दिन पहले ही यहां आ चुकी हैं।

महिला युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लिए भारत की 10 सदस्यीय टीम घोषित Reviewed by on . गुवाहाटी, 17 नवंबर (आईएएनएस)। भारत ने एआईबीए महिला युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लिए शुक्रवार को 10 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा कर दी। गुवाहाटी में 19 नवम गुवाहाटी, 17 नवंबर (आईएएनएस)। भारत ने एआईबीए महिला युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लिए शुक्रवार को 10 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा कर दी। गुवाहाटी में 19 नवम Rating:
scroll to top