Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » महिला हॉकी टीम की कप्तान रितु को अच्छी शुरुआत की उम्मीद

महिला हॉकी टीम की कप्तान रितु को अच्छी शुरुआत की उम्मीद

एंटवर्प (बेल्जियम), 17 जून (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रितु रानी ने उम्मीद जताई कि हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में टीम को साकारात्मक शुरुआत मिलेगी। एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल शनिवार से शुरू होना है।

एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल मुख्य तौर पर ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के तौर पर देखा जाता है। इस टूर्नामेंट में शीर्ष-तीन में स्थान पाने वाली टीमें अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगी।

इस टूर्नामेंट मे विश्व की 10 टीमें हिस्सा ले रही। भारतीय महिला टीम को पूल-बी में मेजबान बेल्जियम, पोलैंड, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। वहीं पूल-ए में नीदरलैंड्स, दक्षिण कोरिया, इटली, जापान और अजरबैजान की टीमें शामिल हैं।

विश्व रैंकिंग में 13वें पायदान पर काबिज भारत टूर्नामेंट का अपना पहला मैच 20 जून को बेल्जियम के खिलाफ खेलेगा।

रितु के अनुसार, “टूर्नामेंट में भारतीय टीम की रैंकिंग से ऊपर वाली कई टीमें हैं लेकिन हम रैंकिंग के बारे में ज्यादा नहीं सोचते हुए मैच दर मैच आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे।”

रितु ने कहा, “हमारा ध्यान अपनी रणनीति को मैदान पर सही तरीके से लागू करने का होगा और हम साकारात्मक नतीजे की उम्मीद कर रहे हैं।”

भारतीय महिला टीम को हालांकि अपने शुरुआती दोनों अभ्यास मैच में हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में जहां जापान ने भारत को 2-0 से हराया तो वहीं दूसरे मैच में इटली ने 2-1 से मात दी।

महिला हॉकी टीम की कप्तान रितु को अच्छी शुरुआत की उम्मीद Reviewed by on . एंटवर्प (बेल्जियम), 17 जून (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रितु रानी ने उम्मीद जताई कि हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में टीम को साकारात्मक एंटवर्प (बेल्जियम), 17 जून (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रितु रानी ने उम्मीद जताई कि हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में टीम को साकारात्मक Rating:
scroll to top