Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मांझी ने की साईकिल की सवारी

मांझी ने की साईकिल की सवारी

पटना, 31 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी शनिवार को पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में साईकिल चलाई। इस दौरान उन्होंने लोगों से आने-जाने के लिए अधिक से अधिक साईकिल का उपयोग करने की अपील की।

पटना जैविक उद्यान में वन एवं पर्यावरण विभाग द्वारा आयोजित एक पुरस्कार वितरण समारोह में उन्होंने कहा कि पर्यावरण के बिगड़ने का सीधा और सबसे अधिक प्रभाव गरीबों पर पड़ता है।

उन्होंने लोगों से कम दूरी की यात्रा के लिए साईकिल की सवारी करने की सलाह दी और कहा कि इससे जहां पर्यावरण संतुलन बनाए रखने में मदद मिलेगी वहीं स्वास्थ्य पर भी इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि साईकिल को लोग गरीबों की सवारी मानते हैं, परंतु इस मिथक को तोड़कर इसे बुद्घिजीवियों की सवारी बनाने की जरूरत है।

इस मौके पर वन एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री पी़ क़े शाही भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि वन एवं पर्यावरण विभाग ने पर्यावरण एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए एक अभियान चलाया था जिसके तहत उद्यान में सुबह टहलने आने वालों के साईकिल से आना था। साईकिल से आने वालों को प्रतिदिन एक कूपन दिया जा रहा था, जिसे संभालकर रखना था। अधिक से अधिक कूपन रखने वालों को शनिवार को पुरस्कार दिया गया।

मांझी ने की साईकिल की सवारी Reviewed by on . पटना, 31 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी शनिवार को पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में साईकिल चलाई। इस दौरान उन्होंने लोगों से आने-जाने के पटना, 31 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी शनिवार को पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में साईकिल चलाई। इस दौरान उन्होंने लोगों से आने-जाने के Rating:
scroll to top