Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मानवता हमारी सरकार की विदेश नीति का आधार : मोदी

मानवता हमारी सरकार की विदेश नीति का आधार : मोदी

सियोल, 18 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार की विदेश नीति का आधार मानवता है और इसकी झलक उस समय देखी गई, जब भारत ने पड़ोसी देश पाकिस्तान के नागरिकों को संकटग्रस्त यमन से सुरक्षित निकालने में मदद की और पाकिस्तान ने भी 11 भारतीय नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला।

सियोल में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “यमन में 4,000 भारतीय बमबारी और गोलीबारी के बीच फंसे हुए थे। हमने सऊदी अरब की सरकार से आग्रह किया कि दो घंटों के लिए बमबारी रोक दें और अपने नागरिकों सहित 48 विदेशी नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला। यहां तक कि अमेरिका ने भी वहां फंसे अपने नागरिकों से बाहर निकलने के लिए हमसे संपर्क करने के लिए कहा।”

मोदी ने कहा, “यमन से हमने पाकिस्तानी नागरिकों को भी सुरक्षित बाहर निकाला। उन्होंने भी भारतीय नागरिकों को बाहर निकाला और उन्हें स्वदेश भेजने के लिए विशेष प्रबंध किए थे। बात यहां मानवता की है।”

मोदी ने यमन से 11 भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए पिछले महीने ट्विटर पर पाकिस्तान की सराहना की थी और अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को धन्यवाद दिया था।

मोदी ने ट्विटर पर लिखा था, “मैं अपने 11 नागरिकों का स्वागत करता हूं, जो पाकिस्तान की मदद से यमन से सुरक्षित स्वदेश लौट आए हैं। इस मानवता भरे कदम के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का धन्यवाद।”

मानवता हमारी सरकार की विदेश नीति का आधार : मोदी Reviewed by on . सियोल, 18 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार की विदेश नीति का आधार मानवता है और इसकी झलक उस समय देखी गई, जब भारत ने पड़ोसी द सियोल, 18 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार की विदेश नीति का आधार मानवता है और इसकी झलक उस समय देखी गई, जब भारत ने पड़ोसी द Rating:
scroll to top