Tuesday , 23 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » मीरपुर एकदिवसीय : भारत को जीत के लिए 308 रनों की दरकार (लीड-2)

मीरपुर एकदिवसीय : भारत को जीत के लिए 308 रनों की दरकार (लीड-2)

मीरपुर, 18 जून (आईएएनएस)। तमीम इकबाल (60) और सौम्य सरकार (54) के बीच पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत मेजबान बांग्लादेश ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में जारी पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत के सामने 308 रनों का लक्ष्य रखा है। एकदिवसीय में बांग्लादेश का भारत के खिलाफ यह सर्वोच्च स्कोर है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 49.4 ओवरों में 307 रन बनाकर आउट हुई।

भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन सफलताएं हासिल की। उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को दो-दो विकेट मिले। मोहित शर्मा तथा सुरेश रैना ने भी एक-एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा।

बहरहाल, बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही और तमीम तथा सौम्य ने मैदान के चारों ओर चौकों-छक्कों की बरसात करते हुए पहले विकेट के लिए 13.4 ओवरों में ही 102 रनों की साझेदारी कर डाली। भारत के खिलाफ बांग्लादेश की ओर से पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।

आखिरकार सुरेश रैना ने 14वें ओवर में सौम्य को रन आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। सौम्य ने 40 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद 16वें ओवर के दौराई आई बारिश के कारण कुछ देर के लिए खेल को रोकना पड़ा। बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो रविचंद्रन अश्विन ने 18वें ओवर में तमीम को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर मेहमान टीम को बड़ी सफलता दिलाई। तमीम ने 62 गेदों में सात चौके और एक छक्का लगाया।

अश्विन ने इसके बाद अपना पहला एकदिवसीय खेल रहे लिटन दास (8) और मुश्फिकुर रहीम (14) को भी एक के बाद एक पवेलियन भेज भारतीय टीम की वापसी के रास्ते खोल दिए।

हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन (52) और सब्बीर रहमान (41) ने हालांकि पांचवें विकेट के लिए 83 रन जोड़ एक बार फिर मेजबान टीम को पटरी पर ला दिया। रवींद्र जडेजा ने रहमान को बोल्ड कर इस जोड़ी को तोड़ा। रहमान ने 44 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद नासिर हुसैन (34) ने शाकिब के साथ छठे विकेट के लिए तेजी से 38 रन जोड़े और बांग्लादेश के 300 के करीब पहुंचने की उम्मीद बनाए रखी। शाकिब छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। विकेट उमेश यादव ने हासिल किया। कप्तान मशरफे मोर्तजा ने 21 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

मीरपुर एकदिवसीय : भारत को जीत के लिए 308 रनों की दरकार (लीड-2) Reviewed by on . मीरपुर, 18 जून (आईएएनएस)। तमीम इकबाल (60) और सौम्य सरकार (54) के बीच पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत मेजबान बांग्लादेश ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम म मीरपुर, 18 जून (आईएएनएस)। तमीम इकबाल (60) और सौम्य सरकार (54) के बीच पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत मेजबान बांग्लादेश ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम म Rating:
scroll to top