Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ‘मुक्त हिंद-प्रशांत झेत्र’, लोकतंत्र के लिए प्रतिबद्ध : मालदीव

‘मुक्त हिंद-प्रशांत झेत्र’, लोकतंत्र के लिए प्रतिबद्ध : मालदीव

न्यूयॉर्क, 21 फरवरी (आईएएनएस)। मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने ‘मुक्त और खुले’ हिंद-प्रशांत क्षेत्र और लोकतंत्र के प्रति अपने देश की प्रतिबद्धता दोहराई।

न्यूयॉर्क, 21 फरवरी (आईएएनएस)। मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने ‘मुक्त और खुले’ हिंद-प्रशांत क्षेत्र और लोकतंत्र के प्रति अपने देश की प्रतिबद्धता दोहराई।

मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पालाडिनो ने कहा कि, शाहिद ने वॉशिंगटन में विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के साथ अपनी बैठक के दौरान, “मालदीव के लोकतंत्र की शक्ति को सुनिश्चित करने के लिए अपनी सरकार के प्रयासों को” रेखांकित किया।

बयान के मुताबिक, दोनों नेताओं ने अमेरिका और मालदीव के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के साझा हितों और एक मुक्त और खुले हिंद-प्रशांत क्षेत्र के प्रति अपनी साझा प्रतिबद्धता दोहराई।

पालाडिनो ने कहा कि पोम्पियो ने न्यायिक सुधार, पारदर्शिता और कानून के नियमों को प्रति मालदीव की प्रतिबद्धता की सराहना की।

मुक्त और खुले हिंद-प्रशांत क्षेत्र के प्रति अमेरिका और मालदीव की घोषणा का महत्व चीन के कारक से और बढ़ गया है।

पालाडिनो ने कहा कि पोम्पियो ने मालदीव को 97.5 लाख डॉलर की अतिरिक्त सहायता राशि प्रदान करने के लिए कांग्रेस के साथ काम करने का बीड़ा उठाया है।

‘मुक्त हिंद-प्रशांत झेत्र’, लोकतंत्र के लिए प्रतिबद्ध : मालदीव Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 21 फरवरी (आईएएनएस)। मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने 'मुक्त और खुले' हिंद-प्रशांत क्षेत्र और लोकतंत्र के प्रति अपने देश की प्रतिबद्धता दोहरा न्यूयॉर्क, 21 फरवरी (आईएएनएस)। मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने 'मुक्त और खुले' हिंद-प्रशांत क्षेत्र और लोकतंत्र के प्रति अपने देश की प्रतिबद्धता दोहरा Rating:
scroll to top