Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह यौन शोषण मामले में नरकंकाल बरामद

मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह यौन शोषण मामले में नरकंकाल बरामद

मुजफ्फरपुर, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रय गृह यौनशोषण मामले की जांच में जुटी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सिकंदरपुर स्थित एक श्मशान घाट की खुदाई के बाद एक नरकंकाल बरामद किया है। इस नरकंकाल को फोरेंसिकजांच के लिए भेज दिया गया है।

सीबीआई सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि सीबीआई की टीम ने अन्य स्थानीय विभागों की मदद से बुधवार को सिकंदरपुर स्थित श्मशान घाट की खुदाई करवाई। चार घंटे चले इस अभियान में जमीन के अंदर से एक नरकंकाल बरामद किया गया, जिसे बाद में जांच के लिए भेज दिया गया।

सूत्रों का दावा है कि इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के एक चालक से पूछताछ के बाद सीबीआई को यह अहम सुराग हाथ लगे थे। कहा जा रहा है कि सीबीआई की टीम जल्द ही जेल में बंद ब्रजेश ठाकुर को रिमांड पर लेकर आगे पूछताछ कर सकती है।

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में रह रही लड़कियों में से एक बच्ची ने आरोप लगाया था कि वहां के कर्मचारियों द्वारा उनके साथ रह रही एक लड़की की हत्या कर उसे बालिका गृह के परिसर में ही दफना दिया गया था। इस आरोप के बाद पुलिस ने पिछले दिनों परिसर में भी खुदाई कराई थी लेकिन कोई ऐसी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी।

गौरतलब है कि मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज द्वारा राज्य सरकार को सौंपी गई सामाजिक अंकेक्षण रिपोर्ट के आधार पर इस मामले का खुलासा हुआ था कि समाज कल्याण विभाग के मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में लड़कियों के साथ यौन शोषण हो रहा है। इसके बाद यहां की लड़कियों की चिकित्सकीय जांच के बाद 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी।

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को गिरफ्तार कर जांच प्रारंभ कर दी थी। इसके बाद सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। अब तक इस मामले में 10 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इस मामले में राज्य के सामाजिक कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को इस्तीफा भी देना पड़ा है। आरोप है कि मंत्री रही वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा का ब्रजेश के साथ घनिष्ठ संबंध है।

मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह यौन शोषण मामले में नरकंकाल बरामद Reviewed by on . मुजफ्फरपुर, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रय गृह यौनशोषण मामले की जांच में जुटी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सिकंदरपुर स्थित एक श्म मुजफ्फरपुर, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रय गृह यौनशोषण मामले की जांच में जुटी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सिकंदरपुर स्थित एक श्म Rating:
scroll to top