Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर ने शुरू किया ‘फाइट फीवर’ अभियान

मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर ने शुरू किया ‘फाइट फीवर’ अभियान

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। मानसून में बारिश अपने साथ कई बीमारियां भी लेकर आती है। इस मौसम में मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर लिमिटेड ने मरीजों की देखभाल के लिए ‘फाइट फीवर’ अभियान शुरू किया है, जो 24 घंटे सेवा प्रदान करता है। इसके तहत मरीज अपनी जांच किसी भी समय घर पर ही करा सकते हैं।

मेट्रोपोलिस नमूना लेने के छह घंटों के अंदर इसकी रिपोर्ट बापस कर देगा। इसके अलावा ये जांचें काफी कम कीमतों पर उपलब्ध कराई जा रही है और जांचों के साथ यह मरीज को समय पर इलाज शुरू कराने की सलाह भी देगा।

मेट्रोपोलिस के समूह अध्यक्ष डॉ. नीलेश शाह ने कहा, “हमने नागरिकों को मानसूनी बीमारियों से बचने के लिए एहतियातन कदम उठाने का आग्रह किया है। स्वच्छ पेयजल, आसपास के वातावरण को शुद्ध करने तथा ताजा और गर्म भोजन करने से संक्रमण का खतरा कम हो जाता है। बुखार या बीमारी के लक्षण दिखते ही इलाज शुरू करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श लें। जरूरी जांचों के लिए हमेशा अधिकृत और मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं में ही जाएं, क्योंकि सही रिपोर्ट के लिए यह सबसे जरूरी है।”

मानसून के दौरान स्वच्छता जागरूकता के लक्ष्य के साथ मौसम जनित बीमारियों, चोटों व मौतों की संख्या में कमी लाई जा सकती है। एहतियाती उपायों से लोगों को बचाया जा सकता है और नुकसान कम किया जा सकता है।

साल 2017 में 1-15 अगस्त के बीच (बीएमसी) ने मलेरिया के 558 तथा डेंगू के 49 मामले दर्ज किए। नगर स्वास्थ्य विभाग द्वारा दाखिल की गई रिपोर्ट के अनुसार डेंगू के 21, लेप्टोप्सिरोसिस के पांच, मलेरिया के 356, हैपेटाइटिस के 94 और जून 2018 में 779 मामले पेट की समस्या के पाए गए।

मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर ने शुरू किया ‘फाइट फीवर’ अभियान Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। मानसून में बारिश अपने साथ कई बीमारियां भी लेकर आती है। इस मौसम में मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर लिमिटेड ने मरीजों की देखभाल के लिए 'फाइट नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। मानसून में बारिश अपने साथ कई बीमारियां भी लेकर आती है। इस मौसम में मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर लिमिटेड ने मरीजों की देखभाल के लिए 'फाइट Rating:
scroll to top