Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » मैच रेफरी ने पुणे पिच को ‘खराब’ स्तर का बताया (लीड-1)

मैच रेफरी ने पुणे पिच को ‘खराब’ स्तर का बताया (लीड-1)

दुबई, 28 फरवरी (आईएएनएस)। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने भारत तथा आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के लिए उपयोग में लाई गई पिच को ‘खराब’ दर्जे का करार दिया है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। भारत वह मैच 333 रनों से हार गया था। यह मैच पूरे तीन दिन भी नहीं चल सका था। इस मैच में आस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज स्टीव ओकीफ ने 12 विकेट लिए थे।

आईसीसी ने अपने बयान में कहा, “मैच रेफरी ब्रॉड ने आईसीसी पिच एंड आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रॉसेस के क्लाउज 3 के तहत अपनी रिपोर्ट दायर कर दी है। इस रिपोर्ट में पिच को खराब दर्जे का बताया गया है। रिपोर्ट भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भेज दी गई है और अब भारतीय बोर्ड को 14 दिनों के भीतर इसका जवाब देना है।”

बीसीसीआई के जवाब पर आईसीसी के महाप्रबंधक ज्यौफ एलेर्डाइस और एमिरेट्स इलीट पैनल ऑफ आईसीसी मैच रेफरीज के प्रतिनिधिक रंजन मदुगले विचार करेंगे।

भारतीय टीम इस घूमती पिच पर पहली पारी में 105 और दूसरी पारी में 107 रन बना सकी थी।

मैच के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा था कि यह घूमती पिच उनके खिलाड़ियों के इशारों पर नाची।

ऐसा कहा जा रहा है कि भारतीय टीम के कुछ सदस्यों ने मैच शुरू होने से पहले ही पिच की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए थे।

मैच रेफरी ने पुणे पिच को ‘खराब’ स्तर का बताया (लीड-1) Reviewed by on . दुबई, 28 फरवरी (आईएएनएस)। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने भारत तथा आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच क दुबई, 28 फरवरी (आईएएनएस)। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने भारत तथा आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच क Rating:
scroll to top