Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » मोइन के खिलाफ आक्रामक खेलना ही बेहतर : वार्नर

मोइन के खिलाफ आक्रामक खेलना ही बेहतर : वार्नर

लंदन, 23 जुलाई (आईएएनएस)। मौजूदा एशेज श्रृंखला में चार पारियों में तीन बार इंग्लिश स्पिन गेंदबाज मोइन अली का शिकार हो चुके आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने गुरुवार को स्वीकार किया कि मोइन के खिलाफ शुरू से ही आक्रामक खेलना ही बेहतर होगा।

वार्नर ने स्पिन गेंदबाज के खिलाफ रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि स्पिन गेंदबाजों को लय में न आने देने के लिए उन पर शुरू से हमले करना चाहिए ताकि उनके कप्तान पर उन्हें गेंदबाजी से हटाने और फिर से तेज गेंदबाजों को आक्रमण पर बुलाने का दबाव बनाया जा सके।

वार्नर ने कहा कि स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ यह रणनीति पिछले एशेज श्रृंखला में ग्रीम स्वान के खिलाफ सफल रही थी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट पर वार्नर के हवाले से कहा गया है, “जब हम ग्रीम स्वान के बारे में बात करते हैं तो उन्हें शानदार गेंदबाज के रूप में याद करते हैं। मेरे खयाल से स्वान सतत प्रदर्शन करने वाले तथा लगातार एक ही दिशा में गेंदबाजी करने वाले गेदंबाज थे जो उन्हें सबसे अलग बनाता है। ऐसे में बल्लेबाज को रन बनाने में काफी दिक्कत होती है, इसलिए आपको अपनी रणनीति में बदलाव करना होता है।”

वार्नर ने कहा, “मोइन के खिलाफ मुझे नहीं लगता कि हमें उनके खिलाफ ज्यादा आक्रामक होने की जरूरत है। मोइन को मैं नीचा नहीं दिखाना चाहता, लेकिन मोइन की गेंदबाजी में खराब गेंद का इंतजार करना होता है, जबकि स्वान कभी खराब गेंदें नहीं फेंकता था।”

पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में हुए दो मैचों में अब तक एक-एक मैच जीतकर इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया बराबरी पर हैं।

मोइन के खिलाफ आक्रामक खेलना ही बेहतर : वार्नर Reviewed by on . लंदन, 23 जुलाई (आईएएनएस)। मौजूदा एशेज श्रृंखला में चार पारियों में तीन बार इंग्लिश स्पिन गेंदबाज मोइन अली का शिकार हो चुके आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने लंदन, 23 जुलाई (आईएएनएस)। मौजूदा एशेज श्रृंखला में चार पारियों में तीन बार इंग्लिश स्पिन गेंदबाज मोइन अली का शिकार हो चुके आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने Rating:
scroll to top