Thursday , 25 April 2024

Home » भारत » मोदी की युवाओं से अपील, ‘देश को चुनें’ (लीड-2)

मोदी की युवाओं से अपील, ‘देश को चुनें’ (लीड-2)

लातूर, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 2019 के चुनाव में पहली बार मतदान करने वाली नई पीढ़ी को संबोधित करते हुए किसी भी चीज से पहले देश को चुनने की अपील की।

मराठावाड़ जिले के औसा में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “21वीं सदी में जन्म लेने वाली इस पीढ़ी को वयस्क होने तक उनके परिवार से, लोगों से और देश से बहुत कुछ मिला है।”

उन्होंने कहा, “अब उसे वापस लौटाने अवसर है.. मैं आपसे पूछता हूं, क्या आप पुलवामा में मारे गए शहीदों को, उन गरीबों को जिन्हें घर और पानी मिला, किसानों को और पूरे देशवासियों के स्वास्थ्य को वोट देंगे?”

मोदी ने अपील की कि आपको सिर्फ अपने देश और मजबूत सरकार के लिए मतदान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा को जाने वाला एक-एक वोट सीधा उन्हें जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को राष्ट्रहित में मतदान करने को कहा।

करीब 28 महीने बाद मोदी ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ मंच साझा किया।

पिछली कई चुनावी रैलियों में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की कड़ी आलोचना करने के बाद मोदी ने मंगलवार को मराठा छत्रप को कांग्रेस के साथ गठबंधन पर चेतावनी भी दी।

मोदी ने गरजते हुए कहा, “कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों का घोषणा-पत्र राष्ट्रविरोधी है। दशकों तक उन्होंने देश को असुरक्षा के माहौल में रखा और अब किसी भी व्यक्ति को कांग्रेस से कोई उम्मीद है.. लेकिन शरद पवार आप? क्या आप जैसे व्यक्ति को ऐसे लोगों के साथ गठबंधन करना जरा भी शोभा देता है?”

कांग्रेस और राकांपा दोनों पार्टियों पर वंशवादी राजनीति का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे से सीख लेने की जरूरत है।

अगर वह चाहते तो खुद मुख्यमंत्री बन सकते थे या अपने बेटे को इस पद का उम्मीदवार बना सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और बाकी लोगों को आगे बढ़ाया।

कांग्रेस द्वारा घोषणा-पत्र में जम्मू एवं कश्मीर से धारा 370 न हटाने और अलगाववादियों से बातचीत करने के जिक्र पर भी मोदी ने उन्हें आड़े हाथों लिया।

उन्होंने कहा कि यह घोषणा-पत्र ठीक वैसा ही है, जैसा पाकिस्तान चाहता है.. यह पाकिस्तान और अलगाववादी संगठनों की सहायता करेगा। कांग्रेस का यह घोषणा-पत्र देश को तोड़कर रख देगा।

अपनी बातों को दोहराते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने मेरे लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। हम पर आरोप लगाया कि हमने किसी भी पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को नहीं मार गिराया है। आपको भारतीय सेना और वायुसेना से कितने प्रमाण चाहिए?”

भीड़ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि वोट की राजनीति के लिए देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों को दंड मिले। मैंने उनके सभी गंदे खेल को खत्म कर देशहित में फैसला लिया है।

वहां उपस्थित उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में कांग्रेस के घोषणा-पत्र को झूठा बताते हुए, भाजपा के घोषणा-पत्र को लेकर मोदी की प्रशंसा की

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घोषणा-पत्र पर तंज कसते हुए कहा कि जब आपके परदादा और दादी देश से गरीबी नहीं हटा सकें तो आपसे यह काम कैसे होगा।

मोदी की युवाओं से अपील, ‘देश को चुनें’ (लीड-2) Reviewed by on . लातूर, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 2019 के चुनाव में पहली बार मतदान करने वाली नई पीढ़ी को संबोधित करते हुए किसी भी चीज से पहले द लातूर, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 2019 के चुनाव में पहली बार मतदान करने वाली नई पीढ़ी को संबोधित करते हुए किसी भी चीज से पहले द Rating:
scroll to top