Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मोदी के मुकाबले राजीव गांधी बहुत बड़े नेता : एंटनी

मोदी के मुकाबले राजीव गांधी बहुत बड़े नेता : एंटनी

तिरुवनंतपुरम, 21 मई (आईएएनएस)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ए.के. एंटनी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपरीत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी बहुत बड़े नेता थे और कांग्रेस का एजेंडा यह है कि मोदी को सत्ता से बाहर किया जाए, क्योंकि उन्होंने लोकतंत्र की पवित्रता की हत्या की है।

पूर्व रक्षामंत्री ने यहां राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह में कहा, “राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री के तौर पर संकटग्रस्त पंजाब, असम और मिजोरम में शांति स्थापित करने के लिए इन राज्यों में कांग्रेस सरकार की आहुति दी, जबकि मोदी ने राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार का इस्तेमाल शांति बिगाड़ने के लिए किया।”

उन्होंने कहा, “मोदी उनमें से हैं, जो मूल्यों को बहुत कम महत्व देते हैं, जबकि राजीव गांधी उन नेताओं में से थे, जो इसके लिए(मूल्यों के लिए) खड़े रहते थे। अगर पूर्व प्रधानमंत्री अभी जीवित होते तो भारत अभी विश्व के शीर्ष देशों में अपना स्थान बना चुका होता। उनके समय में सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार के क्षेत्र में भारत ने अपना कदम बढ़ाया था।”

एंटनी ने कहा, “मोदी को सत्ता से बाहर करने की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। हम धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ हाथ मिलाकर अपने कार्य को पूरा करेंगे। इसलिए हमने कर्नाटक में देखा कि कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए एक साथ आए।”

एंटनी ने मोदी पर कर्नाटक के राज्यपाल कार्यालय का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नई विधानसभा में कांग्रेस-जेडी (एस) के पास भाजपा से अधिक सीटें थीं, इसके बावजूद हमें सरकार गठन के लिए नहीं बुलाया गया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, “पीयूष गोयल के नेतृत्व में छह केंद्रीय मंत्री खरीद-फरोख्त कर भाजपा सरकार बनवाने के लिए बेंगलुरू में जमे हुए थे।”

मोदी के मुकाबले राजीव गांधी बहुत बड़े नेता : एंटनी Reviewed by on . तिरुवनंतपुरम, 21 मई (आईएएनएस)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ए.के. एंटनी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपरीत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी बहुत बड़े तिरुवनंतपुरम, 21 मई (आईएएनएस)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ए.के. एंटनी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपरीत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी बहुत बड़े Rating:
scroll to top