Thursday , 25 April 2024

Home » विश्व » यमन में 20 हौती विद्रोही मारे गए

यमन में 20 हौती विद्रोही मारे गए

अदन(यमन), 3 जून (आईएएनएस)। यमन के राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी के वफादार कबायली मिलीशिया ने दक्षिणी प्रांत इब में शिया हौती समूह के सैन्य काफिले पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें लगभग 20 लोगों की मौत हो गई और 10 घायल हो गए।

सुरक्षा से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को बताया, “हादी समर्थक कबायली लड़ाकों ने इब प्रांत के कायदा गांव में बख्तरबंद कारों और टैंक के काफिले पर सुनियोजित तरीके से हमला किया, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।

सूत्र ने बताया, “हौती लड़ाके नजदीकी तईज प्रांत स्थित युद्ध क्षेत्र में अतिरिक्त सैन्य सहायता पहुंचाने जा रहे थे।”

हौती और हादी समर्थकों के बीच यमन के दक्षिणी प्रांत में मंगलवार को भीषण संघर्ष हुआ।

हौती के बंदूकधारियों ने खोर मसकर जिले में हादी समर्थित मिलीशिया के ठिकाने पर मंगलवार को गोलाबारी की थी। चिकित्सा सूत्रों ने सिन्हुआ को बताया कि इसमें आठ से अधिक आम नागरिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं, क्योंकि अदन के रिहायशी इलाके में गोले गिर रहे थे।

यमन में 20 हौती विद्रोही मारे गए Reviewed by on . अदन(यमन), 3 जून (आईएएनएस)। यमन के राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी के वफादार कबायली मिलीशिया ने दक्षिणी प्रांत इब में शिया हौती समूह के सैन्य काफिले पर घात लगाक अदन(यमन), 3 जून (आईएएनएस)। यमन के राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी के वफादार कबायली मिलीशिया ने दक्षिणी प्रांत इब में शिया हौती समूह के सैन्य काफिले पर घात लगाक Rating:
scroll to top