Thursday , 25 April 2024

Home » विश्व » यिंगलक शिनावात्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला

यिंगलक शिनावात्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला

बैंकाक, 23 जनवरी (आईएएनएस)। थाईलैंड की पूर्व प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा के खिलाफ लोगों को चावल मुहैया कराने की विवादास्पद योजना में उनकी संलिप्तता को लेकर आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने शुक्रवार को बताया कि देश के सर्वोच्च न्यायालय के आपराधिक विभाग में शिनावात्रा के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा। इसके लिए पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।

इस मामले में शिनावात्रा के दोषी पाए जाने पर उन्हें 10 साल कैद की सजा हो सकती है।

नेशनल लेजिस्लेटिव एसेम्बली में पूर्व प्रधानमंत्री पर इसी मामले में महाभियोग चलाने को लेकर हुए मतदान के कई घंटे बाद इस फैसले को सार्वजनिक किया गया।

उन पर महाभियोग का मामला चलाने के लिए नेशनल एसेम्बली के 132 सदस्यों के समर्थन की आवश्यकता होगी। यदि ऐसा होता है तो उनके राजनीतिक करियर पर पांच साल तक प्रतिबंध लग सकता है और वह 2016 का चुनाव नहीं लड़ पाएंगी।

यिंगलक शिनावात्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला Reviewed by on . बैंकाक, 23 जनवरी (आईएएनएस)। थाईलैंड की पूर्व प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा के खिलाफ लोगों को चावल मुहैया कराने की विवादास्पद योजना में उनकी संलिप्तता को लेकर आ बैंकाक, 23 जनवरी (आईएएनएस)। थाईलैंड की पूर्व प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा के खिलाफ लोगों को चावल मुहैया कराने की विवादास्पद योजना में उनकी संलिप्तता को लेकर आ Rating:
scroll to top