Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » युगांडा के विद्रोही की पैरवी को 30 वकीलों का आवेदन

युगांडा के विद्रोही की पैरवी को 30 वकीलों का आवेदन

कम्पाला, 20 जनवरी (आईएएनएस)। दुनिया के विभिन्न देशों से 30 से अधिक अधिवक्ताओं ने युगांडा के कुख्यात लॉर्डस रेसिस्टेंस आर्मी (एलआरए) के विद्रोही कमांडर डोमिनिक ओंगवेन की अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायालय (आईसीसी) में पैरवी करने के लिए आवेदन दिया है।

युगांडा के अंतर्राष्ट्रीय संबंध मामलों के मंत्री हेनरी ओकेलो ओरियम ने यहां संवाददाताओं को बताया कि अमेरिका, यूरोपीय संघ तथा अफ्रीकी देशों के 30 से अधिक वकीलों ने आईसीसी में ओंगवेन की स्वतंत्र पैरवी के लिए महान्यायवादी, लोक अभियोजक के निदेशक और मंत्रालय से संपर्क किया है।

उन्होंने बताया कि ओंगवेन को वकीलों से मिलने दिया जाएगा और यह उस पर निर्भर करेगा कि अपनी पैरवी के लिए वह किसे चुनता है।

आईसीसी में ओंगवेन के खिलाफ युद्ध अपराध तथा मानवता के विरुद्ध अपराध का मामला चलेगा।

ओंगवेन ने सेंट्रल अफ्रीकन रिपब्लिक (सीएआर) सेलेका विद्रोहियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था, जिसने बाद में उसे अमेरिका के विशेष सुरक्षा बलों को सौंप दिया था।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

युगांडा के विद्रोही की पैरवी को 30 वकीलों का आवेदन Reviewed by on . कम्पाला, 20 जनवरी (आईएएनएस)। दुनिया के विभिन्न देशों से 30 से अधिक अधिवक्ताओं ने युगांडा के कुख्यात लॉर्डस रेसिस्टेंस आर्मी (एलआरए) के विद्रोही कमांडर डोमिनिक ओ कम्पाला, 20 जनवरी (आईएएनएस)। दुनिया के विभिन्न देशों से 30 से अधिक अधिवक्ताओं ने युगांडा के कुख्यात लॉर्डस रेसिस्टेंस आर्मी (एलआरए) के विद्रोही कमांडर डोमिनिक ओ Rating:
scroll to top