Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » यूरोपीय संघ नाजुक दौर से गुजर रहा : मर्केल

यूरोपीय संघ नाजुक दौर से गुजर रहा : मर्केल

बर्लिन, 18 मार्च (आईएएनएस)। जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल का कहना है कि यूरोपीय संघ (ईयू) फिलहाल बहुत ही नाजुक दौर से गुजर रहा है। जर्मनी, फ्रांस के साथ मिलकर जल्द से जल्द यूरोपीय मुद्दों को सुलझाना चाहता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मर्केल ने शनिवार को वीडियो पॉडकास्ट के जरिए बताया कि अगले सप्ताह होने वाली बैठक में ब्रिटेन के ईयू से आधिकारिक रूप से निकल जाने के बाद ईयू के भावी संबंधों पर चर्चा की जाएगी।

मर्केल ने कहा, “हम वैज्ञानिक क्षेत्र में मिलकर काम करना जारी रखेंगे।”

मर्केल के मुताबिक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युएल मैक्रों के साथ मिलकर जर्मनी राष्ट्रीय स्तर की तुलना में यूरोपीय स्तर पर मुद्दों को आसानी से हल करना चाहता है। इसमें आर्थिक ताकत, यूरो की दीर्घकालीन स्थिरता, ईयू की बाहरी सीमाओं की सुरक्षा जैसे मुद्दे शामिल हैं।

चांसल ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि हमें जल्द ही सुखद परिणाम मिलेंगे। फ्रांस और जर्मनी मिलकर काम करेंगे।”

यूरोपीय संघ नाजुक दौर से गुजर रहा : मर्केल Reviewed by on . बर्लिन, 18 मार्च (आईएएनएस)। जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल का कहना है कि यूरोपीय संघ (ईयू) फिलहाल बहुत ही नाजुक दौर से गुजर रहा है। जर्मनी, फ्रांस के साथ मिलकर बर्लिन, 18 मार्च (आईएएनएस)। जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल का कहना है कि यूरोपीय संघ (ईयू) फिलहाल बहुत ही नाजुक दौर से गुजर रहा है। जर्मनी, फ्रांस के साथ मिलकर Rating:
scroll to top