Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » रघुबर की फटकार के बाद आईपीएस अधिकारी ने मांगा तबादला

रघुबर की फटकार के बाद आईपीएस अधिकारी ने मांगा तबादला

December 9, 2015 7:15 pm by: Category: प्रशासन Comments Off on रघुबर की फटकार के बाद आईपीएस अधिकारी ने मांगा तबादला A+ / A-

रांची, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास का सार्वजनिक तौर पर नौकरशाहों और पुलिस अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार से सभी शीर्ष अधिकारी ‘अपमानित’ महसूस कर रहे हैं।

इस अपमान से निराश एक आईपीएस अधिकारी ने अपने तबादले की मांग की है।

सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को कई अवसरों पर दास को आईपीएस अधिकारियों तथा नौकरशाहों पर नाराज होते देखा गया। मुख्यमंत्री के सार्वजनिक रूप से डांटे जाने पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने काफी अपमानित महसूस किया।

धनबाद पुलिस अधीक्षक राकेश बंसल ने पुलिस मुख्यालय से अपना तबादला जमशेदपुर के झारखंड आर्म्ड पुलिस (जीएपी) 6 कराने की मांग की है।

धनबाद हवाईअड्डे पर दो दिन पहले मुख्यमंत्री द्वारा डांटे जाने के बाद बंसल ने अपने पत्र में यह बात कही। पुलिस सूत्रों के अनुसार, एसपी ने कुछ निजी कारणों से तबादले की मांग की है।

मुख्यमंत्री ने बंसल को फटकार लगाते हुए कहा था, “आप युवा हैं और काम ठीक से करें। आपके खिलाफ कई शिकायतें हैं। उकसाहट में अपनी समझ न भूलें।”

उसी दिन छह दिसंबर को दास, धनबाद के लोगों के साथ बजट पूर्व बातचीत के दौरान तीसरी बार अपने आपे से बाहर हुए और उन्होंने बोकारो उपायुक्त मनोज कुमार को कमरे से बाहर जाने को कहा।

उन्होंने इसके बाद एक विद्यालय के शिक्षक को भी फटकार लगाई। सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री के बिफरने के कारण झारखंड के आईएएस और आपीएस अधिकारी काफी डरे हुए हैं।

एक एसपी ने आईएएनएस को बताया, “वह छोटी सी बात पर भी फटकार लगा सकते हैं या अपमानित कर सकते हैं।”

रांची में पांच दिसंबर को एक प्रेस क्लब का शिलान्यास करने के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, “स्वतंत्रता के बाद पत्रकारिता एक व्यापार बन गया है।”

दास ने साथ ही मीडिया को विज्ञापनों के पीछे न भागते हुए अभियान के तौर पर काम करने का सुझाव दिया।

रघुबर की फटकार के बाद आईपीएस अधिकारी ने मांगा तबादला Reviewed by on . रांची, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास का सार्वजनिक तौर पर नौकरशाहों और पुलिस अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार से सभी शीर्ष अधिकारी 'अपमानित' रांची, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास का सार्वजनिक तौर पर नौकरशाहों और पुलिस अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार से सभी शीर्ष अधिकारी 'अपमानित' Rating:
scroll to top