Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » रासायनिक हथियार सम्मेलन में शामिल होना चाहता है म्यांमार

रासायनिक हथियार सम्मेलन में शामिल होना चाहता है म्यांमार

यंगून, 21 जनवरी (आईएएनएस)। म्यांमार संसद में रासायनिक हथियार सम्मेलन (सीडब्ल्यूसी) की सदस्यता के लिए बुधवार को सहमति बन गई।

यंगून, 21 जनवरी (आईएएनएस)। म्यांमार संसद में रासायनिक हथियार सम्मेलन (सीडब्ल्यूसी) की सदस्यता के लिए बुधवार को सहमति बन गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, म्यांमार के उप विदेश मंत्री यू टिन ऊ ल्वीन ने संसद के मौजूदा सत्र के दौरान कहा कि देश सीड्ब्ल्यूसी की सदस्यता के लिए आवेदन देना चाहता है। सदस्यता की मांग न सिर्फ एशिया बल्कि वैश्विक समुदाय से रासायनिक हथियारों से सुरक्षा के लिए किया जाना है।

सीड्ब्ल्यूसी के नियमों के अनुसार काम करने के लिए करीब 190 देशों में सहमति बनी है, जबकि म्यांमार और इजरायल ने हस्ताक्षर तो किए हैं, लेकिन संधि को नहीं स्वीकारा है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

रासायनिक हथियार सम्मेलन में शामिल होना चाहता है म्यांमार Reviewed by on . यंगून, 21 जनवरी (आईएएनएस)। म्यांमार संसद में रासायनिक हथियार सम्मेलन (सीडब्ल्यूसी) की सदस्यता के लिए बुधवार को सहमति बन गई। यंगून, 21 जनवरी (आईएएनएस)। म्यांमार यंगून, 21 जनवरी (आईएएनएस)। म्यांमार संसद में रासायनिक हथियार सम्मेलन (सीडब्ल्यूसी) की सदस्यता के लिए बुधवार को सहमति बन गई। यंगून, 21 जनवरी (आईएएनएस)। म्यांमार Rating:
scroll to top