Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर तक लुढ़कने के बाद संभला (लीड-1)

रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर तक लुढ़कने के बाद संभला (लीड-1)

मुंबई, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। घरेलू और विदेशी शेयर बाजारों जबरदस्त बिकवाली आने से गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई।

कारोबार की शुरुआत में डॉलर के मुकाबले रुपया पिछले सत्र की तुलना में नरमी के साथ 74.31 पर खुला और बिकवाली के दबाव में आकर 74.48 तक लुढ़क गया। मतल एक डॉलर का मूल्य 74.48 रुपये हो गया। पिछले सत्र में बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 74.22 पर बंद हुआ था।

हालांकि भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा हस्तक्षेप करने से रुपये में रिकवरी आई। भारतीय समयानुसार दोहपर बाद 3.15 बजे हाजिर में रुपया डॉलर के मुकाबले 74.16 के स्तर पर बना हुआ था।

उधर, अमेरिका में कच्चे तेल का भंडार बढ़ने से इसकी कीमतों में वैश्विक बाजार में तेल के दाम में नरमी आई। इससे भी रुपये को सहारा मिला।

अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दर बढ़ाने को लेकर सख्त रवैया अख्तियार करने से शेयर बाजार में भारी बिकवाली देखी जा रही है। विदेशी निवेशकों की बिकवाली से रुपये पर दबाव आया है।

वहीं, अमेरिका और चीन के बीच व्यापार जंग से उत्पन्न चिंताओं का भी शेयर बाजारों पर असर है।

रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर तक लुढ़कने के बाद संभला (लीड-1) Reviewed by on . मुंबई, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। घरेलू और विदेशी शेयर बाजारों जबरदस्त बिकवाली आने से गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई। कारोबार की शुरु मुंबई, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। घरेलू और विदेशी शेयर बाजारों जबरदस्त बिकवाली आने से गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई। कारोबार की शुरु Rating:
scroll to top