Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रूस के कर्लिग एथलीट एलेक्जेंडर डोप टेस्ट में फेल

रूस के कर्लिग एथलीट एलेक्जेंडर डोप टेस्ट में फेल

प्योंगचांग, 20 फरवरी (आईएएनएस)। रूस के कर्लिग एथलीट एलेक्जेंडर क्रूशेलनिस्की के बी-नमूने का परिणाम पॉजिटिव आया है।

रूसी टीम के लिए ओलम्पिक एथलीट के प्रवक्ता कोंस्टेनटिन वेबोर्नोव ने मंगलवार को एक बयान में यह बात कही।

कोंस्टेनटिन का कहना है कि एलेक्जेंडर को मेल्डोनियम के सेवन का दोषी पाया गया है।

समाचार एजेंसी तास की रिपोर्ट के अनुसार, इस बी-नमूने की जांच सोमवार को हुई थी। इसमें मेल्डोनियम की मात्रा पाई गई थी, जो विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी द्वारा प्रतिबंधित घोषित किया गया है।

रूस की ओलम्पिक समिति इसके लिए एक जांच की शुरुआत करेगी।

एलेक्जेंडर और उनकी पत्नी एनास्तासिया ब्रेजगालोवा ने प्योंगचांग में जारी शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के कर्लिग की मिश्रित युगल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है।

ओलम्पिक एथलीटों की टीम के प्रतिनिधिमंडल ने एलेक्जेंडर द्वारा मेल्डोनियम दवा के इस्तेमाल से साफ इनकार किया है।

एक बयान में कहा गया, “एलेक्जेंडर का बी-नमूना शीतकालीन ओलम्पिक खेलों से पहले लिया गया था। ऐसे में मेल्डोनियम दवा के इस्तेमाल की पुष्टि नहीं होती है।”

इस बीच, खेल पंचाट न्यायालय द्वारा इस मामले की सुनवाई गुरुवार को होगी। रूस कर्लिग संघ के अध्यक्ष दिमित्रे स्विचेव ने इसकी जानकारी दी।

रूस के कर्लिग एथलीट एलेक्जेंडर डोप टेस्ट में फेल Reviewed by on . प्योंगचांग, 20 फरवरी (आईएएनएस)। रूस के कर्लिग एथलीट एलेक्जेंडर क्रूशेलनिस्की के बी-नमूने का परिणाम पॉजिटिव आया है। रूसी टीम के लिए ओलम्पिक एथलीट के प्रवक्ता कों प्योंगचांग, 20 फरवरी (आईएएनएस)। रूस के कर्लिग एथलीट एलेक्जेंडर क्रूशेलनिस्की के बी-नमूने का परिणाम पॉजिटिव आया है। रूसी टीम के लिए ओलम्पिक एथलीट के प्रवक्ता कों Rating:
scroll to top