Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रोंची, इलियट ने साझेदारी का विश्व रिकार्ड बनाया

रोंची, इलियट ने साझेदारी का विश्व रिकार्ड बनाया

डुनेडिन, 23 जनवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ल्यूक रोंची और ग्रांट इलियट ने शुक्रवार को एकदिवसीय क्रिकेट में छठे विकेट के लिए साझेदारी का विश्व रिकार्ड बनाया।

रोंची (170 नाबाद) और इलियट (104 नाबाद) ने श्रीलंका के साथ खेले गए पांचवें एकदिवसीय मुकाबले के दौरान छठे विकेट के लिए 267 रन जोड़े। रोंची ने 74 गेंदों पर शतक पूरा किया। उन्होंने 99 गेंदों का सामना कर 14 चौके और नौ छक्के लगाए।

इससे पहले यह रिकार्ड भारत के महेंद्र सिंह धौनी और श्रीलंका के माहेला जयवर्धने के नाम था, जिन्होंने एशिया एकादश के लिए 2007 में अफ्रीका एकादश के खिलाफ 218 रन जोड़े थे।

इस विकेट के लिए सिर्फ दो मौकों पर ही 200 से अधिक रनों की साझेदारी हुई है।

रोंची ने न्यूजीलैंड की ओर से चौथी सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेली। कीवी टीम की ओर से सबसे बड़ी एकदिवसीय पारी का रिकार्ड मार्टिन गुपटिल (189) के नाम है। इसके बाद लव विंसेंट (172) और ग्लेन टर्नर (171) का नाम आता है।

रोंची, इलियट ने साझेदारी का विश्व रिकार्ड बनाया Reviewed by on . डुनेडिन, 23 जनवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ल्यूक रोंची और ग्रांट इलियट ने शुक्रवार को एकदिवसीय क्रिकेट में छठे विकेट के लिए साझेदारी का विश्व रिकार् डुनेडिन, 23 जनवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ल्यूक रोंची और ग्रांट इलियट ने शुक्रवार को एकदिवसीय क्रिकेट में छठे विकेट के लिए साझेदारी का विश्व रिकार् Rating:
scroll to top