Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » रोटोमैक के मालिक, उसके पुत्र से दिल्ली में पूछताछ

रोटोमैक के मालिक, उसके पुत्र से दिल्ली में पूछताछ

नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को कहा कि रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी और उसके बेटे राहुल कोठारी एजेंसी के मुख्यालय पर मौजूद हैं और उनसे 3,695 करोड़ रुपये के ऋण का भुगतान नहीं करने के मामले में पूछताछ की जा रही है।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “कोठारी और उसका बेटा (राहुल) अपने आप दिल्ली पहुंचे हैं। तब से उनसे यहां पूछताछ की जा रही है।”

जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ का यह लगातार तीसरा दिन है। इससे पहले एजेंसी ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में दोनों से पूछताछ की थी।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भुगतान नहीं करने के मामले में कोठारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद सोमवार और मंगलवार को पेन कंपनी के मालिक के कानपुर आवास और परिसरों पर सीबीआई ने छापेमारी भी की थी।

एजेंसी ने कोठारी की पत्नी से भी पूछताछ की थी। एजेंसी ने मंगलवार को उनके लैपटॉप और मोबाइल फोन समेत कुछ समान जब्त कर लिए थे।

इन तीनों के अलावा, उनके स्टाफ और घर के नौकरों से भी पूछताछ की गई है।

केंद्रीय एजेंसी ने रविवार रात रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक, उनकी पत्नी साधना और बेटे के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। शिकायत में कहा गया था कि सात बैंकों के एक संघ ने कानपुर की कंपनी और इसकी संबंधित कंपनियों को 2008 के बाद से कई करोड़ रुपये बतौर ऋण जारी किए थे।

कोठारी रोटोमैक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं, जबकि उसकी पत्नी और बेटा कंपनी के निदेशक हैं।

सीबीआई में दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि कोठारी ने सात बैंकों के संघ से 2,919 करोड़ रुपये हासिल किए थे। जिसमें बैंक ऑफ इंडिया (754.77 करोड़), बैंक ऑफ बड़ौदा (456.63 करोड़), इंडियन ओवरसीज बैंक (771.07 करोड़), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (458.95 करोड़), इलाहाबाद बैंक (330.68 करोड़), बैंक ऑफ महाराष्ट्र (49.82 करोड़) और ओरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स (97.47 करोड़) शामिल हैं।

इससे पहले सीबीआई ने नई दिल्ली स्थित रोटोमैक निदेशक के एक कार्यालय और आवासीय परिसर को सील कर दिया है।

रोटोमैक के मालिक, उसके पुत्र से दिल्ली में पूछताछ Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को कहा कि रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी और उसके बेटे राहुल कोठारी एजेंसी के मुख्यालय पर नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को कहा कि रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी और उसके बेटे राहुल कोठारी एजेंसी के मुख्यालय पर Rating:
scroll to top