Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रोहतक में राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी का उद्घाटन

रोहतक में राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी का उद्घाटन

चंडीगढ़, 16 जनवरी (आईएएनएस)। युवा एवं खेल मामलों के मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विजय गोयल ने सोमवार को हरियाणा के रोहतक में राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी का उद्घाटन किया।

दिल्ली से 70 किलोमीटर दूर इस अकादमी का निर्माण भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के तहत हुआ है।

गोयल ने कहा कि केंद्रीय सरकार ने 2020, 2024 और 2028 में होने वाले ओलम्पिक खेलों को ध्यान में रखते हुए एक योजना तैयार की है।

युवा एवं खेल मामलों के मंत्री ने कहा, “भारतीय मुक्केबाजों के लिए यह अकादमी एक बेहतरीन मंच साबित होगी।”

गोयल ने कहा कि हरियाणा ने देश को विजेंदर सिंह, अखिल कुमार, जितेंद्र कुमार, राजकुमार और सुमित सांगवान जैसे खिलाड़ी दिए हैं और उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन किया है।

उन्होंने कहा कि इन शानदार खिलाड़ियों के हित को ध्यान में रखते हुए गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं। इसके तहत हर खिलाड़ी को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

खेल के महत्व तथा प्रभाव को बेहतर रूप से समझने के लिए शारीरिक, मानसिक तथा अन्य गतिविधियों में खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

इस राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी में बैडमिंटन कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट, शतरंज, किताबें और इंटरनेट की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी।

रोहतक में राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी का उद्घाटन Reviewed by on . चंडीगढ़, 16 जनवरी (आईएएनएस)। युवा एवं खेल मामलों के मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विजय गोयल ने सोमवार को हरियाणा के रोहतक में राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी का उद्घाटन चंडीगढ़, 16 जनवरी (आईएएनएस)। युवा एवं खेल मामलों के मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विजय गोयल ने सोमवार को हरियाणा के रोहतक में राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी का उद्घाटन Rating:
scroll to top