Thursday , 25 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ल्योन्डेलबेसेल करेगी जाइलॉग के कारोबार का अधिग्रहण

ल्योन्डेलबेसेल करेगी जाइलॉग के कारोबार का अधिग्रहण

दिल्ली, 30 नवंबर (आईएएनएस)। वैश्विक प्लास्टिक, केमिकल एवं रिफाइनिंग कंपनी ल्योन्डेलबेसेल ने सोमवार को भारतीय कंपनी जाइलॉग प्लास्टैलोज प्रा. लि. (जाइलॉग) के पॉलीप्रोपिलीन (पीपी) कंपाउंडिंग कारोबार का अधिग्रहण करने के लिए निश्चित समझौता (डिफिनिटिव एग्रीमेंट) करने की घोषणा की।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि अधिग्रहण के बाद भारत में ल्योन्डेलबेसेल का ऑटोमोटिव उपभोक्ता आधार दोगुना हो जाएगा और यह देश में पीपी कंपाउंड का तीसरा सबसे बड़ा उत्पादक बन जाएगी, जिसकी वार्षिक क्षमता 44,000 टन होगी।

बयान के मुताबिक, अधिग्रहण 2016 के शुरू में पूरा होने की संभावना है।

इसी साल ल्योन्डेलबेसेल ने एसजेएस प्लास्टिब्लेंड्स प्रा. लि. (एसजेएस) का अधिग्रहण किया था। जाइलॉग के कारोबार के अधिग्रहण में महाराष्ट्र के सिन्नार और तमिलनाडु के चेन्नई में स्थित विनिर्माण संयंत्र शामिल हैं।

ल्योन्डेलबेसेल के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भावेश (बॉब) पटेल ने कहा, “हम भारत की आर्थिक वृद्धि एवं तेजी से बढ़ते हुए ऑटोमोटिव बाजार के प्रति आशान्वित हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “एसजेएस और जाइलॉग का अधिग्रहण उन जगहों पर विस्तार की योजना का हिस्सा है, जहां यह आर्थिक एवं रणनीतिक रूप से फायदेमंद होगा। इन निवेशों के साथ ल्योन्डेलबेसेल पीपी कंपाउंड की अग्रणी उत्पादक बन जाएगी।”

ल्योन्डेलबेसेल की वार्षिक क्षमता 12 लाख टन है। इन यौगिकों का इस्तेमाल ऑटोमोटिव पार्ट्स, होम एप्लायंसेज एवं अन्य उत्पादों के निर्माण में किया जाता है।

ल्योन्डेलबेसेल करेगी जाइलॉग के कारोबार का अधिग्रहण Reviewed by on . दिल्ली, 30 नवंबर (आईएएनएस)। वैश्विक प्लास्टिक, केमिकल एवं रिफाइनिंग कंपनी ल्योन्डेलबेसेल ने सोमवार को भारतीय कंपनी जाइलॉग प्लास्टैलोज प्रा. लि. (जाइलॉग) के पॉली दिल्ली, 30 नवंबर (आईएएनएस)। वैश्विक प्लास्टिक, केमिकल एवं रिफाइनिंग कंपनी ल्योन्डेलबेसेल ने सोमवार को भारतीय कंपनी जाइलॉग प्लास्टैलोज प्रा. लि. (जाइलॉग) के पॉली Rating:
scroll to top