Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » विधायक सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाएं : रविशंकर (फोटो सहित)

विधायक सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाएं : रविशंकर (फोटो सहित)

पचमढ़ी (मप्र), 14 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मध्यप्रदेश के भाजपा विधायकों को सोशल मीडिया से होने वाले राजनीतिक फायदे गिनाते हुए सक्रियता बढ़ाने का आह्वान किया।

राज्य की पर्यटन नगरी पचमढ़ी में मंगलवार से शुरू हुए दो दिवसीय विधायक प्रशिक्षण वर्ग में रविशंकर प्रसाद ने सोशल मीडिया के महत्व को बताते हुए कहा, “सोशल मीडिया के जरिए पलक झपकते ही सूचना एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंच जाती है, जो सबसे पहले चर्चा प्रारंभ करता है बात उसकी आगे बढ़ती है। यह बहुत तेज संचार माध्यम है और भारत की नई पीढ़ी बहुत तेजी से सोशल मीडिया से जुड़ रही है, इसलिए इस माध्यम पर विधायकों को सक्रियता बढ़ानी होगी।”

उन्होंने कहा, “मैं देश का केंद्रीय मंत्री हूं और भारत को नए रूप में देख रहा हूं। पलक झपकते ही ट्विटर और फेसबुक पर सूचनाएं आ जाती हैं और प्रतिक्रियाओं का अंबार लग जाता है। सोशल मीडिया आज एक धारणा मूलक माध्यम है, इसलिए हमें इसके अधिकतम इस्तेमाल पर जोर देना होगा।”

उन्होंने कहा कि गत दो वर्षो में इटली और फ्रांस की जनसंख्या के बराबर भारत में मोबाइल की संख्या बढ़ी है। हमारे लिए गौरव की बात है कि देश के प्रधानमंत्री को दो करोड़ से अधिक लोग ट्विटर पर फालो करते हैं।

प्रसाद ने विधायक और अन्य कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह नर्मदा यात्रा और मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना जैसे कार्यक्रमों का सोशल मीडिया पर व्यापक प्रचार करें। यह बहुत बड़ी बात है कि मुस्लिम समाज की महिलाएं सिर पर कलश रखकर नर्मदा यात्रा में शामिल होती है। यह बदलते भारत की तस्वीर है। यह भारत की एकात्मता की तस्वीर है। भाजपा की सरकार में ही ऐसा सामाजिक सामंजस्य देखा जा सकता है, इसलिए इस सामंजस्य की चर्चा भी मीडिया में होना चाहिए।

रविशंकर प्रसाद ने बताया कि दुनिया में फेसबुक पर 190 करोड लोग जुड़े हैं, इनमें से लगभग 17 करोड़ भारतीय हैं, इसी प्रकार वाट्सअप पर दुनिया में 120 करोड़ लोग काम करते हैं। इसमें भारतीयों की संख्या 16 करोड़ है, वहीं ट्विटर पर काम करने वालों में दुनिया हकीकत 30 करोड़ लोगों में से दो करोड़ भारत के हैं, इसलिए हमें सोशल मीडिया के महत्व को समझना पड़ेगा।

विधायक सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाएं : रविशंकर (फोटो सहित) Reviewed by on . पचमढ़ी (मप्र), 14 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मध्यप्रदेश के भाजपा विधायकों को सोशल मीडिया से होने वा पचमढ़ी (मप्र), 14 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मध्यप्रदेश के भाजपा विधायकों को सोशल मीडिया से होने वा Rating:
scroll to top