Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » विपक्ष ने मोदी को नवाज की ‘बिरयानी’ की याद दिलाई

विपक्ष ने मोदी को नवाज की ‘बिरयानी’ की याद दिलाई

नई दिल्ली/अहमदाबाद, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। विपक्ष ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तत्कालीन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा 2015 में परोसी गई ‘बिरयानी’ की याद दिलाई। इसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की पाकिस्तानी राजनयिकों के साथ बैठक को मुद्दा बनाए जाने के बाद उठाया गया है।

भाजपा ने फिर से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व पाकिस्तान के उच्चायुक्त के कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के आवास पर 6 दिसम्बर को तथाकथित ‘गोपनीय बैठक’ को उठाया। भाजपा ने कांग्रेस नेताओं पर पाकिस्तान से ‘प्रेम’ होने का आरोप लगाया।

इस मामले में दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने भी मोदी पर हमला किया। आप नेता आशुतोष ने पूछा, “मोदीजी, एक सहज सवाल : आप ने अपने भाई नवाज शरीफ की बिरयानी का स्वाद चखा था। इसका स्वाद कैसा था?”

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा, “गुजरात में एक-एक करके श्री नरेंद्र मोदी द्वारा बाहर के देशों की साजिश, सुपारी व दूसरी स्तब्ध करने वाली जानकारियों का खुलासा हो रहा है। चिंताजनक। क्या देश के प्रधानमंत्री कार्रवाई करेंगे।”

वरिष्ठ वकील व स्वराज इंडिया पार्टी के नेता प्रशांत भूषण ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी ने यह सब बातें कर ‘खुद का पर्दाफाश’ कर दिया है।

आप के एक अन्य नेता संजय सिंह ने कहा कि मनमोहन सिंह के बुरे आलोचक भी उनकी ईमानदारी व देशभक्ति पर सवाल नहीं उठाते हैं।

उन्होंने कहा, “दुखद है कि मोदी इस तरह के गैर जिम्मेदाराना बयानों का सहारा लेकर पाकिस्तान को हमारा मजाक बनाने का अवसर दे रहे हैं।”

विपक्ष ने मोदी को नवाज की ‘बिरयानी’ की याद दिलाई Reviewed by on . नई दिल्ली/अहमदाबाद, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। विपक्ष ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तत्कालीन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा 2015 में परोसी ग नई दिल्ली/अहमदाबाद, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। विपक्ष ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तत्कालीन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा 2015 में परोसी ग Rating:
scroll to top