Thursday , 25 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » विश्व एथलेटिक्स : फाजदेक की हैमर थ्रो में स्वर्ण की हैट्रिक (लीड-1)

विश्व एथलेटिक्स : फाजदेक की हैमर थ्रो में स्वर्ण की हैट्रिक (लीड-1)

लंदन, 12 अगस्त (आईएएनएस)। दो बार के विश्व चैम्पियन पावेल फाजदेक ने लगातार तीसरी बार विश्व चैम्पियनशिप में पुरुषों की हैमर थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर हैट्रिक लगाई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पोलैंड के 28 वर्षीय फाजदेक ने शुक्रवार रात हुई इस स्पर्धा में 79.81 मीटर की दूरी कर हैमर फेंक कर हैट्रिक लगाई।

इस जीत के साथ ही वह विश्व चैम्पियनशिप की हैमर थ्रो स्पर्धा में लगातार तीन बार स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले एथलीट बन गए हैं।

साल 2013 और 2015 में स्वर्ण पदक जीतने वाले फाजदेक ने इस स्पर्धा में चौथी बार में हैमर को 79.81 मीटर की दूरी पर फेंक स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

इस जीत के बाद फाजदेक ने कहा, “मेरे लिए प्रतियोगिता की शुरुआत दूसरे दौर में हुई थी। मैंने धीमी शुरुआत की थी, लेकिन पहली गलती के बाद, मैंने देखा कि यह काफी आगे तक जा रहा है और इसलिए, मैं शांत रहने का फैसला किया। मैं जब तीसरे दौर तक 79 मीटर की दूरी तय करने में सफल रहा, तो मैं समझ गया था कि मैं शीर्ष आठ या पदक विजेता एथलीटों की श्रेणी में पहुंच सकता हूं। मैंने तीन बार पदक जीतकर हैट्रिक लगाई। इससे अधिक की मैं क्या उम्मीद कर सकता था।”

फाजदेक ने कहा, “मैंने पांच साल तक इस स्टेडियम पर इस प्रतियोगिता का इंतजार किया और इसलिए, मेरे लिए इस पदक को जीतना और भी जरूरी थी, जहां मैं लंदन ओलम्पिक खेलों में क्वालीफाई करने से चूक गया था।”

इसके अलावा, तटस्थ एथलीट वालेरे प्रोनकिन ने 78.16 मीटर की दूरी तय कर रजत और पोलैंड के ही वोजसियेह नोविकी ने 78.03 मीटर की दूरी तय कर कांस्य पदक जीता।

नोविकी ने इससे पहले, 2015 में आयोजित हुए संस्करण में भी कांस्य पदक पर कब्जा जमाया था। उन्होंने 78.55 मीटर की दूरी तय की थी।

विश्व एथलेटिक्स : फाजदेक की हैमर थ्रो में स्वर्ण की हैट्रिक (लीड-1) Reviewed by on . लंदन, 12 अगस्त (आईएएनएस)। दो बार के विश्व चैम्पियन पावेल फाजदेक ने लगातार तीसरी बार विश्व चैम्पियनशिप में पुरुषों की हैमर थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर हैट् लंदन, 12 अगस्त (आईएएनएस)। दो बार के विश्व चैम्पियन पावेल फाजदेक ने लगातार तीसरी बार विश्व चैम्पियनशिप में पुरुषों की हैमर थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर हैट् Rating:
scroll to top