Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » वेनेजुएला ने ब्राजील से लगी सीमा बंद की

वेनेजुएला ने ब्राजील से लगी सीमा बंद की

काराकास, 22 फरवरी (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो ने ब्राजील से लगी देश की दक्षिणी सीमा को बंद करवा दिया है।

मदुरो ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए कहा, “मैंने दक्षिण वेनेजुएला में गुरुवार (21 फरवरी) शाम आठ बजे से ब्राजील से लगी सीमा पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया है।”

राष्ट्रपति ने नेशनल बोलिवेरियन आम्र्ड फोर्सेज के हाई कमांड के साथ बैठक के दौरान कहा कि अगले नोटिस तक यह निर्णय प्रभावी रहेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मदुरो ब्राजील की दक्षिणपंथी सरकार के काम को ‘उकसावा’ मानते हैं और उन्होंने इस बीच यह कदम उठाया है।

उन्होंने कहा कि कोलंबिया के साथ अपनी सीमा को भी वेनेजुएला बंद करने पर विचार कर रहा है।

मादुरो ने कहा, “मैं इस प्रकार के निर्णय नहीं लेना चाहता हूं लेकिन मैं कोलंबिया के साथ लगी सीमा को पूरी तरह से बंद करने का मूल्यांकन कर रहा हूं।”

कोलंबिया और ब्राजील दोनों ने वेनेजुएला के दक्षिणपंथी विपक्ष और मदुरो और सत्ताधारी सोशलिस्ट पीएसयूवी (यूनाइटेड सोशलिस्ट पार्टी ऑफ वेनेजुएला) पार्टी को सत्ता से बाहर करने के अपने अभियान के साथ खुद को जोड़ लिया है।

वेनेजुएला ने ब्राजील से लगी सीमा बंद की Reviewed by on . काराकास, 22 फरवरी (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो ने ब्राजील से लगी देश की दक्षिणी सीमा को बंद करवा दिया है।मदुरो ने गुरुवार को यह जानकारी देते काराकास, 22 फरवरी (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो ने ब्राजील से लगी देश की दक्षिणी सीमा को बंद करवा दिया है।मदुरो ने गुरुवार को यह जानकारी देते Rating:
scroll to top