Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » वेब के जरिए लक्ष्यित देशों की सूची में भारत का 8वां स्थान : रिपोर्ट

वेब के जरिए लक्ष्यित देशों की सूची में भारत का 8वां स्थान : रिपोर्ट

बेंगलुरू, 23 अगस्त (आईएएनएस)। वेब एप्लीकेशन के जरिए हमला किए जाने वाले देशों की सूची में भारत आठवें स्थान पर है और जिन देशों से यह हमला किया जा रहा है उसमें यह पांचवें स्थान पर है। भारत से करीब 1.2 करोड़ हमले हो रहे हैं। इसकी जानकारी बुधवार को एक नई रिपोर्ट में दी गई।

क्लाउड डिलवरी कंपनी अकामाई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2017 की दूसरी तिमाही में वैश्विक रूप से डिस्ट्रिब्यूटेड डेनियल ऑफ सर्विस (डीडीओएस) के 28 फीसदी सलाना वृद्धि हुई है।

यह वृद्धि तीन तिमाही में गिरावट के बाद हुई है, जिसके लिए खास तौर से पीबोट मलवेयर जिम्मेदार है, जो मजबूत डीडीओएस हमलों के लिए एक मजबूत आधार के तौर पर उभरा है।

अकामाई के वरिष्ठ सुरक्षा वकील मार्टिन मैकी ने एक बयान में कहा, “मिराई बोटनेट’ जैसी घटनाएं, ‘वन्नाक्राई’ व ‘पेटी’ के इस्तेमाल से शोषण व ‘एसक्यूएलआई’ हमलों की निरंतर वृद्धि व ‘पीबोट’ का फिर से उभरना यह सब बताता है कि कैसे हमलावरों ने सिर्फ नए औजारों की तरफ स्थानांतरण किया है, बल्कि पुराने औजारों की तरफ भी लौटे हैं, जो पहले से ज्यादा प्रभावी साबित हुए हैं।

वेब के जरिए लक्ष्यित देशों की सूची में भारत का 8वां स्थान : रिपोर्ट Reviewed by on . बेंगलुरू, 23 अगस्त (आईएएनएस)। वेब एप्लीकेशन के जरिए हमला किए जाने वाले देशों की सूची में भारत आठवें स्थान पर है और जिन देशों से यह हमला किया जा रहा है उसमें यह बेंगलुरू, 23 अगस्त (आईएएनएस)। वेब एप्लीकेशन के जरिए हमला किए जाने वाले देशों की सूची में भारत आठवें स्थान पर है और जिन देशों से यह हमला किया जा रहा है उसमें यह Rating:
scroll to top