Thursday , 25 April 2024

Home » व्यापार » शेयर बाजार : आर्थिक आंकड़ों, तिमाही नतीजों पर रहेगी नजर

शेयर बाजार : आर्थिक आंकड़ों, तिमाही नतीजों पर रहेगी नजर

मुंबई, 15 जुलाई (आईएएनएस)। अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल प्रमुख आर्थिक आंकड़ों, कंपनियों के अप्रैल-जून तिमाही नतीजों, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के प्रति रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी।

अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें हिन्दुस्तान यूनीलीवर अप्रैल-जून तिमाही के आंकड़े सोमवार (16 जुलाई) को जारी करेगी। जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज और अशोक लीलैंड अप्रैल-जून तिमाही के आंकड़े मंगलवार (17 जुलाई) को जारी करेंगे। अल्ट्राटेक सीमेंट अप्रैल-जून की कमाई के आंकड़े बुधवार (18 जुलाई) को जारी करेंगे।

बजाज फाइनेंस और कोटक महिंद्रा बैंक अप्रैल-जून तिमाही के आंकड़े गुरुवार (19 जुलाई) को जारी करेंगे। विप्रो, बजाज ऑटो और एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी अप्रैल-जून तिमाही के आंकड़े शुक्रवार (20 जुलाई) को जारी करेंगे।

सरकार की ओर से जून महीने के लिए थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) पर आधारित मुद्रास्फीति के आंकड़े सोमवार (16 जुलाई) को जारी होंगे। वार्षिक आधार पर डब्ल्यूपीआई मई में 4.43 फीसदी पर रही, जबकि इसके एक महीने पहले यह 3.18 फीसदी पर थी।

विदेशी मोर्चे पर, अमेरिका और रूस के बीच सोमवार (16 जुलाई) को शिखर बैठक हो रही है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। वे सीरिया और यूक्रेन में चल रही लड़ाई के साथ ही दोनों देशों द्वारा एक-दूसरे पर लगाए गए प्रतिबंध के मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते हैं।

अमेरिका अपनी खुदरा बिक्री के जून के आंकड़े सोमवार (16 जुलाई) जारी करेगा। अमेरिका में मासिक खुदरा बिक्री दर मई में 0.8 फीसदी बढ़ी थी, जबकि अप्रैल में खुदरा बिक्री दर में 0.4 फीसदी दर वृद्धि दर्ज की गई थी।

शेयर बाजार : आर्थिक आंकड़ों, तिमाही नतीजों पर रहेगी नजर Reviewed by on . मुंबई, 15 जुलाई (आईएएनएस)। अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल प्रमुख आर्थिक आंकड़ों, कंपनियों के अप्रैल-जून तिमाही नतीजों, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो मुंबई, 15 जुलाई (आईएएनएस)। अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल प्रमुख आर्थिक आंकड़ों, कंपनियों के अप्रैल-जून तिमाही नतीजों, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो Rating:
scroll to top