Friday , 26 April 2024

Home » व्यापार » श्रीराम प्रोपर्टीज खरीदेगी तमिलनाडु में तनावग्रस्त रियल एस्टेट संपत्तियां

श्रीराम प्रोपर्टीज खरीदेगी तमिलनाडु में तनावग्रस्त रियल एस्टेट संपत्तियां

चेन्नई, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)। श्रीराम समूह की कंपनी श्रीराम प्रोपर्टीज लि. तमिलनाडु में कई तनावग्रस्त संपत्तियों की खरीद के लिए सौदा तय करने की प्रक्रिया में है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

चेन्नई, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)। श्रीराम समूह की कंपनी श्रीराम प्रोपर्टीज लि. तमिलनाडु में कई तनावग्रस्त संपत्तियों की खरीद के लिए सौदा तय करने की प्रक्रिया में है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि कंपनी जल्द ही निवेशकों से 1,600 करोड़ रुपये जुटाएगी, जिसका प्रयोग चेन्नई, बेंगलुरू, हैदराबाद, विशाखापट्टनम, कोयंबटूर और कोलकाता में रिहायशी और वाणिज्यिक संपत्तियों को विकसित करने में किया जाएगा।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एम. मुरली ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हमें रियल एस्टेट में ढेर सारी तनावग्रस्त परिसंपत्तियों के बाजार में लौटने की अपेक्षा है। हम पहले से ही 12 परियोजनाओं के लिए चर्चा कर रहे हैं। हम जल्द ही तमिलनाडु में कुछ परियोजनाओं के अधिग्रहण के सौदे को अंतिम रूप देंगे।”

कंपनी के कार्यकारी निदेशक एस. एस. अशोकन ने कहा, “तनावग्रस्त संपत्तियां दो तरह की हो सकती हैं- खाली जमीन जिसे बैंक के पास बंधक के रूप में रखा गया हो या फिर ऐसी जमीन जिसके कुछ हिस्से में निर्माण किया गया हो। हम अपने संचालन के लिए तनावग्रस्त संपत्तियों की उपयुक्तता को देखेंगे।”

निजी इक्विटी (पीई) से निवेशित श्रीराम प्रोपर्टीज जल्द ही निवेशकों से 1,600 करोड़ रुपये जुटाएगी।

मुरली ने कहा, “नए निवेश परियोजना के स्तर पर होंगे। निवेशक विभिन्न परियोजनाओं में निवेश करेंगे। हम भी उन परियोजनाओं में निवेश करेंगे।”

मुरली के मुताबिक, कंपनी बेंगलुरू और चेन्नई में रिहायशी परियोजनाओं में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जबकि वाणिज्यिक परियोजनाओं जैसे विशेष आर्थिक जोन (सेज), शॉपिंग मॉल्स और अन्य में 600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

मुरली ने कहा, “अब तक हमने कुल 1.8 करोड़ वर्गफीट की परियोजनाओं की सुपुर्दगी की है और 2 करोड़ वर्गफीट की परियोजनाएं निर्माण के चरण में हैं। हमारा भूमि बैंक करीब 6 करोड़ वर्गफीट का है।”

श्रीराम प्रोपर्टीज खरीदेगी तमिलनाडु में तनावग्रस्त रियल एस्टेट संपत्तियां Reviewed by on . चेन्नई, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)। श्रीराम समूह की कंपनी श्रीराम प्रोपर्टीज लि. तमिलनाडु में कई तनावग्रस्त संपत्तियों की खरीद के लिए सौदा तय करने की प्रक्रिया में है चेन्नई, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)। श्रीराम समूह की कंपनी श्रीराम प्रोपर्टीज लि. तमिलनाडु में कई तनावग्रस्त संपत्तियों की खरीद के लिए सौदा तय करने की प्रक्रिया में है Rating:
scroll to top