Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » संघर्षविराम के बावजूद गाजा से इजरायल पर दागी गईं मिसाइलें

संघर्षविराम के बावजूद गाजा से इजरायल पर दागी गईं मिसाइलें

जेरूसलम, 15 जुलाई (आईएएनएस)। इजरायली सेना ने रविवार सुबह गाजा की तरफ से दागी गईं दो मिसाइलों में से एक को बीच राह में रोक दिया। फिलिस्तीनी आतंकियों और इजरायल के बीच संघर्षविराम के बावजूद यह हमला हुआ।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, इजरायल ने गोलीबारी पर जवाबी कार्रवाई नहीं की। यह गोलीबारी शनिवार रात दूसरी दफा संघर्षविराम पर सहमति का उल्लंघन थी।

इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने ट्वीट किया, “स्डेरोट में सायरन से संबंधित खबरों के आने के बाद गाजा से इजरायल की ओर दो रॉकेट दागे गए। इजरायली मिसाइल भेदी प्रणाली, आयरन डोम ने इनमें से एक रॉकेट को बीच में ही रोक दिया।”

करीब मध्यरात्रि पर हमास और इस्लामिक जिहाद ने हालिया समय में बढ़ते तनाव को रोकने के लिए समझौते की घोषणा की थी।

इजरायली सेना ने शनिवार को चेतावनी दी थी कि आईडीएफ सुरक्षा बाड़े से सटे इलाके में हमास नीत आतंकी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। उसने कहा कि अगर जरूरत पड़ती है तो गाजा में उसके हमले में तेजी लाई जाएगी।

हमास आतंकियों ने शुक्रवार तड़के से लेकर शनिवार तक करीब 200 रॉकेट दागे थे।

पुलिस ने नागरिकों से कहा था कि अगर उन्हें विमान रोधी सायरन सुनाई देता है तो वे अपने आश्रयों में चले जाएं।

संघर्षविराम के बावजूद गाजा से इजरायल पर दागी गईं मिसाइलें Reviewed by on . जेरूसलम, 15 जुलाई (आईएएनएस)। इजरायली सेना ने रविवार सुबह गाजा की तरफ से दागी गईं दो मिसाइलों में से एक को बीच राह में रोक दिया। फिलिस्तीनी आतंकियों और इजरायल के जेरूसलम, 15 जुलाई (आईएएनएस)। इजरायली सेना ने रविवार सुबह गाजा की तरफ से दागी गईं दो मिसाइलों में से एक को बीच राह में रोक दिया। फिलिस्तीनी आतंकियों और इजरायल के Rating:
scroll to top